36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पूछिए मत हाल हमारा, 41 डिग्री पारा उस पर पानी-बिजली संकट ने मारा

शहर में पानी-बिजली संकट गरमी बढ़ने के साथ गहराता जा रहा है. जब अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस हो तब अगर दोनों टाइम पानी न मिले, घंटों बिजली गुल रहे तो शहरवासियों की हालत का अंदाजा लगाया जा सकता है. गरमी में पानी-बिजली संकट से आखिर कब मुक्ति मिलेगी? धनबाद : डीवीसी पुटकी की लाइन […]

शहर में पानी-बिजली संकट गरमी बढ़ने के साथ गहराता जा रहा है. जब अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस हो तब अगर दोनों टाइम पानी न मिले, घंटों बिजली गुल रहे तो शहरवासियों की हालत का अंदाजा लगाया जा सकता है. गरमी में पानी-बिजली संकट से आखिर कब मुक्ति मिलेगी?
धनबाद : डीवीसी पुटकी की लाइन में गड़बड़ी के कारण सोमवार की रात से लेकर मंगलवार के दिन एक बजे तक लोग गरमी में तड़पते रहे. भेलाटांड़ वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में बिजली नहीं रहने के कारण जलापूर्ति भी बाधित रही. डीवीसी के कंट्रोल रूम से बताया गया कि सोमवार की रात पुटकी ग्रिड में आयी खराबी के कारण रात 11 बजे से दो बजे तक बिजली कटी रही.
रात में किसी तरह ठीक करके लाइन चालू की गयी, लेकिन मंगलवार को फिर 11 बजे दिन से दो बजे तक शट डाउन लेकर उसे ठीक किया गया. यह हाल तब है जब डीवीसी के थर्मल पावर से जरूरत से अधिक पावर मिल रहा है. डीवीसी के अधिकारियों ने बताया कि तीन हजार मेगावाट बिजली की जरूरत है जबकि अभी 39 सौ मेगावाट बिजली मिल रही है. अभी कहीं कोई कमी नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें