27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आउटसोर्स पर रेलवे इंक्वायरी काउंटर शुरू

धनबाद: धनबाद स्टेशन की रेलवे इंक्वायरी आउटसोर्स पर शुरू हो गयी. बुधवार को सांसद पीएन सिंह, विधायक राज सिन्हा, डीआरएम मनोज कृष्ण अखौरी ने संयुक्त रूप से फीता काट कर पूछताछ काउंटर का उद्घाटन किया. साथ ही साउथ साइड स्टेशन पर भी पूछताछ काउंटर काम करने लगा. अब साउथ साइड आने वाले यात्रियों को ट्रेन […]

धनबाद: धनबाद स्टेशन की रेलवे इंक्वायरी आउटसोर्स पर शुरू हो गयी. बुधवार को सांसद पीएन सिंह, विधायक राज सिन्हा, डीआरएम मनोज कृष्ण अखौरी ने संयुक्त रूप से फीता काट कर पूछताछ काउंटर का उद्घाटन किया. साथ ही साउथ साइड स्टेशन पर भी पूछताछ काउंटर काम करने लगा. अब साउथ साइड आने वाले यात्रियों को ट्रेन की जानकारी के लिए मुख्य स्टेशन की तरफ नहीं आना होगा. मौके पर सीनियर डीसीएम आशिष कुमार, सीनियर डीइइजी दिनेश साह, सीनियर डीएसटी अजीत कुमार, सीनियर डीइएन को-ऑर्डिनेशन संजय झा, मिल्टन पार्थ सारथी सहित कई लोग उपस्थित थे.
रेलवे की बढ़ेगी आय : पूछताछ काउंटर का टेंडर वेब टेक इंटरनेशनल कंपनी ने लिया है. अब कंपनी के स्टॉफ धनबाद सहित 13 स्टेशनों पर पूछताछ काउंटर संभालेंगे. उद्घाटन के दौरान सांसद पीएन सिंह ने बताया कि आउटसोर्सिंग होने से जहां दर्जनों नये लोगों को रोजगार मिला, वहीं पहले इस काम में लगे रेलवे के टीसी अब रेलवे के राजस्व को बढ़ाने व अन्य काम में अपना योगदान देंगे.
रेल मंत्री ने दिया आश्वासन : सांसद श्री सिंह ने बताया कि हाल ही में दार्जिलिंग में हुई बैठक में रेल मंत्री सुरेश प्रभु के समक्ष धनबाद-गिरिडीह नयी रेल लाइन बनाने की मांग रखी है, जिसे मंत्री ने पूरा करने का आश्वासन दिया है. श्री सिंह ने बताया कि कुमारधुबी स्टेशन पर अब दुमका इंटरसिटी का ठहराव शुरू हो गया है. यहां अन्य ट्रेन के ठहराव के लिए भी पूरा प्रयास किया जा रहा है.
विधायक ने रखी कई मांगें : मौके पर विधायक राज सिन्हा ने डीआरएम के समक्ष कई मांगें रखीं. श्री सिन्हा ने रांगाटांड़ पांडरपाला (दास टोला होते हुए) सड़क बनाने, धनबाद स्टेशन पर टीसी के लिए चैंबर की व्यवस्था, शौर्य चक्र शहीद हीरा के नाम पर रेलवे स्टेडियम का नाम तथा भूली हॉल्ट के प्लेटफॉर्म को ऊंचा करने की मांग रखी. डीआरएम ने इन मांगों पर अपनी सहमति जतायी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें