24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

धनबाद नगर निगम: घोटाला को लेकर अधिकारी और कर्मियों को नोटिस

धनबाद. नगर निगम में एक करोड़ से अधिक का घोटाला सामने आया है. वित्त विभाग की ऑडिट टीम ने इसका खुलासा किया है. वित्त विभाग की ऑडिट रिपोर्ट के आधार पर निगम के सात अधिकारियों व कर्मचारियों के विरुद्ध कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. तीन दिनों के अंदर जवाब मांगा गया है. जवाब […]

धनबाद. नगर निगम में एक करोड़ से अधिक का घोटाला सामने आया है. वित्त विभाग की ऑडिट टीम ने इसका खुलासा किया है. वित्त विभाग की ऑडिट रिपोर्ट के आधार पर निगम के सात अधिकारियों व कर्मचारियों के विरुद्ध कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. तीन दिनों के अंदर जवाब मांगा गया है.

जवाब संतोषजनक नहीं आने पर विभागीय कार्रवाई के साथ वेतन से घोटाला की राशि वसूल की जायेगी. यह घोटाला वर्ष 2009-10 से लेकर 2011-12 में विभिन्न योजनाओं में की गयी है. उप नगर आयुक्त अनिल कुमार यादव ने इस संबंध में शुक्रवार को नोटिस जारी किया. किन्हें दिया गया नोटिस- क्या है आरोप विनोद मल्लिक(टैक्स कलेक्टर)- डुप्लीकेट रसीद द्वारा होल्डिंग टैक्स की उगाही. 10.78 लाख रुपये रोकड़ पुस्तिका में जमा नहीं कर गबन किया.

रमेश प्रसाद व गोरखनाथ चौधरी (स्वच्छता निरीक्षण)- चापाकलों की काल्पनिक मरम्मत दिखा कर 1.02 करोड़ का गबन किया. इसमें सहायक अभियंता व अन्य पदाधिकारी ने भी सहयोगी की भूमिका निभायी.
रवींद्र भगत (लिपिक)- 250 वाट के 410 लैंप की आपूर्ति की गयी. 400 लैंप निर्गत किया गया. शेष 10 लैंप को बिना कोई कारण भंडार पंजी से निकाल दिया गया. दस लैंप की कीमत 35000 रुपये है.
शैलप्रभा कुजूर(कार्यपालक पदाधिकारी)- जनगणना मानदेय की 1.06 लाख राशि का दुरुपयोग किया गया.
अनिल कुमार मंडल व बुटन चंद्र मंडल(रोकड़पाल)- बैंक में अरबन ट्रांसपोर्ट सिस्टम की 3.10 लाख जमा राशि से लेखापाल ने विभिन्न चेकों से निकाली, लेकिन उसका उपयोग नहीं किया.
तिरवित झा (सहायक)- विभिन्न तिथियों में प्राप्त राशि 71,662 रुपये को संबंधित रोकड़ पुस्तिका में जमा नहीं किया.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें