27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चांदमारी में नकली दवा बनाने का भंडाफोड़

धनसार: चांदमारी हल्दी पट्टी में धनसार पुलिस ने गुरुवार को कुछ नामी कंपनियों की नकली दवा बनाने के धंधे का भंडाफोड़ किया है. भारी मात्रा में नकली दवा और रॉ मैटेरियल बरामद किये गये हैं. पुलिस ने यह कार्रवाई कोलकाता की निजी जांच एजेंसी इंवेस्टिगेशन एंड सिक्यूरिटी प्राइवेट लिमिटेड की सूचना पर की. दवा कंपनी […]

धनसार: चांदमारी हल्दी पट्टी में धनसार पुलिस ने गुरुवार को कुछ नामी कंपनियों की नकली दवा बनाने के धंधे का भंडाफोड़ किया है. भारी मात्रा में नकली दवा और रॉ मैटेरियल बरामद किये गये हैं. पुलिस ने यह कार्रवाई कोलकाता की निजी जांच एजेंसी इंवेस्टिगेशन एंड सिक्यूरिटी प्राइवेट लिमिटेड की सूचना पर की. दवा कंपनी एबॉट व अल्केम की शिकायत पर प्राइवेट एजेंसी कई दिनों से इस बात का पता लगा रही थी कि नकली दवा बनती कहां है. पुलिस के अनुसार यहां रॉ-मैटेरियल लाकर दवा बनायी जाती थी, इसके बाद पैकिंग की जाती थी. रॉ-मैटेरियल भी काफी मात्रा में जब्त किये गये हैं. खाली बोतल व चायपत्ती के रेपर भी मिले हैं.

इधर, छापेमारी से पहले घर का मालिक ताला लगाकर फरार हो गया. घर किसी अशोक साव का बताया जा रहा है, यहां किरायेदार रहता था. पुलिस ने गुरुवार रात साढ़े सात बजे नौ बजे तक कार्रवाई की है. कार्रवाई का नेतृत्व धनसार थानेदार अशोक कुमार डालमिया कर रहे थे. उन्होंने कहा कि जांच हो रही है. घर मालिक की खोज की जा रही है.

सप्लाई कम होने पर कंपनी को हुआ था अंदेशा : जानकारी के अनुसार एबॉट व एल्केम कंपनी की इन दवाओं की यहां बिक्री कम हो गयी थी. इसके बाद कंपनी के अधिकारी इसका पता लगाने के लिए पूर्व में धनबाद आये थे. इसकी खोज के लिए निजी जांच एजेंसी को जिम्मा सौंपा गया. एजेंसी के बीके सिन्हा कुछ दिनों से रेकी कर रहे थे. गुरुवार को इसमें सफलता मिल गयी. छापेमारी टीम की मानें तो यहां तीन से चार लोग रॉ मैटेरियल लाकर दवा आदि बनाते थे. इसके बाद स्थानीय बाजारों में इसे खपाते थे.
सैंपल लेने पहुंची टीम : धनसार पुलिस ने मामले की सूचना ड्रग इंस्पेक्टर को दी. ड्रग इंस्पेक्टर ने रात में पहुंच कर जब्त दवाओं का सैंपल लिया. इसे जांच के लिए बाहर भेजा जायेगा. इसके बाद पता चलेगा कि मिलावट किस स्तर तक थी. हालांकि शहर के बीचोंबीच नामी कंपनी की नकली दवा बनाने को लेकर ड्रग अफसर, स्थानीय पुलिस भी सकते में हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें