29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सामूहिक अवकाश पर रहे सेल कोलियरी के कर्मी

सुदामडीह: सेल कोलियरीज डिवीजन की चासनाला, जीतपुर व रामनगर कोलियरी के कर्मचारी चौथे रविवार को भी सामूहिक अवकाश पर रहे. इनमोसा कर्मी भी आज सामूहिक अवकाश पर थे. आपातकालीन कार्य पर कर्मियों के नहीं आने से सेल प्रबंधन की चिंता बढ़ गयी थी. खदानों की सुरक्षा व आपातकालीन कर्मियों को खदान में उतारने के बाद […]

सुदामडीह: सेल कोलियरीज डिवीजन की चासनाला, जीतपुर व रामनगर कोलियरी के कर्मचारी चौथे रविवार को भी सामूहिक अवकाश पर रहे. इनमोसा कर्मी भी आज सामूहिक अवकाश पर थे.

आपातकालीन कार्य पर कर्मियों के नहीं आने से सेल प्रबंधन की चिंता बढ़ गयी थी. खदानों की सुरक्षा व आपातकालीन कर्मियों को खदान में उतारने के बाद अधिकारी पल-पल की जानकारी लेते-देते दिखे. डीप माइंस के बत्ती घर, हाजिरी घर, वाइंडिंग कार (केज) ऑपरेटर, घंटी मैन, कॉम्प्रेशर ऑपरेटर, इएमइ विभाग, वाशरी, कांटा घर, अपर सीम, न्यू वेस्ट क्वायरी के साथ कार्यालय खाली पड़े थे. डीप माइंस खान में सुबह साढ़े छह बजे ही अधिकारी नीरज गुप्ता, अजीत कुमार के साथ पांच ठेका मजदूर पंप चलाने के लिए खदान में उतर गये.

प्रबंधक शैलेंद्र माइंस व पंप की स्थिति की जानकारी लेते रहे. वहीं अपर सीम में अधिकारी राघवेंद्र शर्मा, देवेन सरकार के साथ ठेका कर्मी उतरे और पंपिंग कार्य किया. द्वितीय पाली में सुनील कांत खदान के ऊपर थे, जबकि मिथिलेश सिंह, सीएस चौधरी व अनिरुद्ध आनंद के साथ पांच ठेका मजदूर भी उतरे. अपर सीम में राजीव पांडेय, राहुल सिंह के साथ ठेका कर्मी गये. कर्मचारी संडे ड्यूटी का भुगतान नहीं होने पर भले ही सामूहिक अवकाश पर रहे, खदान बची रहे इसका भी ध्यान आंदोलनरत कर्मियों ने रखा. संडे ड्यूटी बहिष्कार के बाद भी मजदूरों को उठाने व अंदर भेजने को कर्मियों ने बिना हाजिरी बनाये कार्य किया. इधर इनमोसा के सर्वेश सिंह ने बताया कि डीजीएमएस सहित सेल के आला अधिकारियों को रविवारीय ड्यूटी से सामूहिक अवकाश पर रहने की जानकारी दे दी गयी है. जब तक प्रबंधन मांगों पर पुनर्विचार नहीं करता है, आंदोलन जारी रहेगा. याद रहे कि सेल बोर्ड ऑफ डायरेक्टर का हवाला देकर प्रबंधन संडे हाजिरी बंद करने का फरमान जारी किया है. इससे कर्मियों में आक्रोश बढ़ गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें