36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सफलता: धनबाद पुलिस की स्पेशल टीम ने किया चार कांडों का खुलासा, इंटरस्टेट गैंग के सात डकैत गिरफ्तार

धनबाद: धनबाद जिला पुलिस की स्पेशल टीम ने इंटर स्टेट गैंग के सात डकैतों को गिरफ्तार कर बड़ी सफलता हासिल की है. पुलिस को गुरुवार की रात सूचना मिली कि अपराधियों का दल हरिहरपुर थाना क्षेत्र के गुनघसा पंचायत भवन में अपराध की योजना बना रहे हैं तो पुलिस टीम ने मौके पर सात अपराधियों […]

धनबाद: धनबाद जिला पुलिस की स्पेशल टीम ने इंटर स्टेट गैंग के सात डकैतों को गिरफ्तार कर बड़ी सफलता हासिल की है. पुलिस को गुरुवार की रात सूचना मिली कि अपराधियों का दल हरिहरपुर थाना क्षेत्र के गुनघसा पंचायत भवन में अपराध की योजना बना रहे हैं तो पुलिस टीम ने मौके पर सात अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया. चार-पांच अन्य अपराधी भागने में सफल रहे. छापेमारी का नेतृत्व ग्रामीण एसपी आशुतोष शेखर कर रहे थे. एसपी के साथ बाघमारा डीएसपी बहामन टूटी, बाघमारा थानेदार महेश्वर प्रसाद रंजन, बरोरा थानेदार प्रवीण कुमार, हरिहरपुर थानेदार हरिनारायण राम समेत अन्य पुलिस अफसर शामिल थे.

एसएसपी मनोज रतन चोथे ने पुलिस ऑफिस में शुक्रवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी. मौके पर ग्रामीण एसपी समेत पुलिस टीम में शामिल तीनों थानेदार मौजूद थे.

एसएसपी ने बताया कि अपराधी गिरिडीह व बिहार के जमुई जिला में डकैती की घटना में आरोपित हैं. जमुई व गिरिडीह पुलिस से संपर्क किया गया है. दोनों जिला से पुलिस भी वहां के मामलों में इन डकैतों को रिमांड करेगी. पकड़े गये सभी डकैत जिले के दर्जनों मामले में पहले से आरोपित हैं. भागने वाले डकैतों का नाम पता भी अपराधियों ने बता दिया है. अपराधियों ने हरिहरपुर थाना क्षेत्र के खेराबेड़ा टोला में नौ घरों में डकैती में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है. डकैती में लूटी गयी संपत्ति भी बरामद की गयी है. जून माह में बाघमारा में बीरू हाड़ी के घर में डकैती, घोराठी के शंकर ठाकुर के घर में चहारदीवारी ऊंचा रहने के कारण डकैती की योजना विफल हो गयी. इन अपराधियों ने 29 जनवरी को कतरास में मार्ग डकैती, राजगंज में गृह डकैती में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है.
डकैतों पर लगेगा सीसीए : एसएसपी ने बताया कि डकैतों के खिलाफ सीसीए की अनुशंसा की जायेगी. गिरफ्तारी से अपराध की एक बड़ी योजना विफल हो गयी है. टीम में शामिल अफसरों को पुरस्कृत किया जायेगा.
64 वर्ष का डकैत : गिरफ्तार डकैतों में एक नबी मियां 64 साल का है. तीन-चार दशक से डकैती में शामिल है. अमूमन पुलिस 60 वर्ष होने के बाद वृद्ध मानकर डोज़ियर से नाम निकाल देती है. अब नबी के पकड़े जाने के बाद थानेदारों को ऐसे और अद्यतन अपराधियों के बारे में छानबीन करने का निर्देश दिया गया है.
पकड़े गये अपराधी
धनबाद जिले के गयासुद्दीन मियां उर्फ बाबा (ग्राम-गुनघसा, थाना-हरिहरपुर), नबी मियां (ग्राम-भुईयां चितरो, थाना- तोपचांची), गिरिडिह जिले के बसंत साव, विकास साव (ग्राम-रोसनाटुंडा, थाना- निमियाघाट), मो गुलाम मुस्तफा (ग्राम बैरगनी, थाना निमियाघाट), राजू सिंह (ग्राम-भरखर, थाना डुमरी), इजराइल अंसारी (ग्राम बरियापुर, थाना खुखरा). लूटपाट के माल खरीदने वाले रिसीवर संतोष सोनी (इसरी बाजार, थाना डुमरी).
जब्त हथियार
देसी कट्टा : दो
12 बोर की जिंदा गोली : दो
315 बोर की जिंदा गोली : दो
भुजाली : एक
लोहे की रॉड : एक
पेचकस : एक
मोबाइल : चार
बाइक : एक
बरामद सामान
चांदी जैसी धातु की पायल : आठ जोड़ा
चांदी जैसी धातु की सिकड़ी : सात पीस
सोना जैसी दिखने वाली सिकड़ी : दो पीस
चांदी जैसी धातु का बेड़ा : चार पीस
चांदी जैसी धातु का चंद्रमा : पांच पीस
चांदी जैसी धातु का लॉकेट : दो पीस
चांदी जैसी धातु का ब्रेसलेट : एक पीस

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें