36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सफलता. नीट-2017 की परीक्षा में कोयलांचल के दर्जनों बच्चों ने लहराया परचम, स्टेट टॉपर सुजय देव ने कहा

नीट-2017 का रिजल्ट शुक्रवार को जारी हो गया. धनबाद के दर्जनों बच्चों ने इस परीक्षा में सफलता हासिल की है. सुजय देव ने 105वां रैंक लाकर स्टेट टॉपर बन धनबाद को गौरवान्वित किया है. धनबाद : धनबाद के सुजय देव को नीट -2017 की परीक्षा में ऑल इंडिया 105 रैंक आया है. अपनी सफलता से […]

नीट-2017 का रिजल्ट शुक्रवार को जारी हो गया. धनबाद के दर्जनों बच्चों ने इस परीक्षा में सफलता हासिल की है. सुजय देव ने 105वां रैंक लाकर स्टेट टॉपर बन धनबाद को गौरवान्वित किया है.

धनबाद : धनबाद के सुजय देव को नीट -2017 की परीक्षा में ऑल इंडिया 105 रैंक आया है. अपनी सफलता से खुश सुजय ने मेडिकल की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स को संदेश दिया है कि अगर वे सफलता पाना चाहते हैं तो प्रवेश परीक्षा की तैयारी के समय दो साल तक सोशल मीडिया से अपने को दूर रखें. सुजय ने बताया कि उसने परीक्षा की तैयारी नारायणा धनबाद सेंटर से की है.
एम्स में 52वां व जिपमर में 39वां रैंक : सुजय ने छठवीं तक डी-नोबिली सीएमआरआइ से पढ़ाई की. इसके बाद दिल्ली पब्लिक स्कूल धनबाद से 10वीं में 10 सीजीपीए, दून पब्लिक स्कूल धनबाद से 12वीं में 91.4 फीसदी अंक मिले. उसे एम्स में 52वां रैंक, जिपमर में 39वां रैंक, नीट में 105वां रैंक आया है.
पिता सिंफर में वैज्ञानिक : सुजय के पिता संजय कुमार राय सिंफर, धनबाद में वैज्ञानिक हैं, जबकि मां रीना राय गृहिणी हैं. परिवार बरटांड़ के आस्था कल्याणी टावर के फ्लैट बी-2 में रहता है. सुजय के बड़े भाई सनय देव एनआइटी जमशेदपुर में कंप्यूटर इंजीनियरिंग द्वितीय वर्ष में पढ़ाई कर रहे हैं.
एम्स में नामांकन लेना है लक्ष्य : सुजय ने बताया कि कोचिंग में छह घंटा के अलावा घर में वह औसतन चार घंटे प्रति दिन पढ़ाई करता था. सुजय ने बताया कि उसका पहला लक्ष्य एम्स दिल्ली में नामांकन लेना है, जहां जेनरल केवल पचास सीट है. वहां वह दो रैंक से पिछड़ रहा है. वहां दाखिला नहीं मिला तो मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज के लिए प्रयास करेगा. सुजय ने बताया कि पढ़ाई के अलावा वह अपना पसंदीदा खेल बैडमिंटन खेलना भी जारी रखेगा. बेटे की सफलता पर पिता संजय का कहना है कि सुजय शुरू से ही पढ़ाई में बेहतर रहा है. वह बेटे को एक सफल चिकित्सक या रिसर्चर के रूप में देखना चाहते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें