25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दुर्घटनाग्रस्त होने से बची दुरंतो एक्सप्रेस

धनबाद/निरसा : हावडा़ से नयी दिल्ली जाने वाली दुरंतो एक्सप्रेस (12273) सोमवार को थापरनगर-कालूबथान स्टेशन के बीच अप लाइन के रेलवे ट्रैक पर रखे बड़ा सा बोल्डर से टकरा गयी और ट्रेन का इंजन अनबायलंस हो गया. इस दौरान पूरी ट्रेन दुर्घटना ग्रस्त हो जाती, लेकिन ड्राइवर ने ट्रेन को नियंत्रित करने का प्रयास किया […]

धनबाद/निरसा : हावडा़ से नयी दिल्ली जाने वाली दुरंतो एक्सप्रेस (12273) सोमवार को थापरनगर-कालूबथान स्टेशन के बीच अप लाइन के रेलवे ट्रैक पर रखे बड़ा सा बोल्डर से टकरा गयी और ट्रेन का इंजन अनबायलंस हो गया. इस दौरान पूरी ट्रेन दुर्घटना ग्रस्त हो जाती, लेकिन ड्राइवर ने ट्रेन को नियंत्रित करने का प्रयास किया और लगभग एक किलो मीटर दूर जाकर ट्रेन को रोका गया. इस दौरान ड्राइवर के ब्रेक लगाने से बड़ा हादसा टल गया. जबकि घटना के बाद आसनसोल मंडल के कई अधिकारी मौके पर पहुंचे और कई घंटा बाद ट्रेन को धनबाद के लिए रवाना किया गया.

110 के स्पीड में थी ट्रेन
दूरंतो एक्सप्रेस दिल्ली के लिए चल रही है. इस दौरान ट्रेन दोपहर 3.40 बजे थापरनगर व कालूबथान के पहुंची उसी दौरान रेलवे ट्रैक में एक बड़ा से बोल्डर रख दिया गया था. इस दौरान ट्रेन 110 किलो मीटर प्रति घंटा के स्पीड में चल रही थी. ट्रेन का इंजन जैसे ही बोल्डर से टकरायी तो बहुत जोर का अावाजा हुआ और इंजन सहित कई बोगी पूरी तरह से अनबायलंस हो गये. इंजन से चिंगारी निकलने लगा और पूरी ट्रेन डिरेलमेंट हो जाती, ट्रेन में बैठे सभी यात्री डर गये और कई यात्री को ट्रेन रूकने के दौरान हलकी चोटे भी लगी, जबकि वहीं कई यात्रियों ने उस दौरान हल्ला भी करने लगे, लेकिन ड्राइवर ने किसी तरह ट्रेन को नियंत्रित कर धीरे धीरे कर ट्रेन को रोका, और ड्राइवर ने इसकी जानकारी कंट्रोल को दी जिसके बाद दूसरा इंजन भेजा गया. जिसके बाद ट्रेन चार घंटा लेट रात 8.40 बजे धनबाद पहुंची और उसे दिल्ली के लिए रवाना किया गया. वहीं आसनसोल मंडल के पीआरओ ने बताया कि मेन लाइन में इस तरह की घटना हुई है. जिस कारण मेल लाइन बाधित हो गया था. उसके बाद इसे दूसरा इंजन लगाकर इसे लूप लाइन में किया गया और जिसके बाद मेन लाइन क्लीयर हो पाया और सभी ट्रेन सुचारू रूप से परिचान शुरू किया गया.
बड़ी घटना को अंजाम देने की साजिस
स्थानीय लोगों के अनुसार असमाजिक तत्वों द्वारा ट्रैक पर बड़ा बोल्डर रख दिया गया था. जिससे की धनबाद दूरंतो एक्सप्रेस दूर्घटना ग्रस्त हो जाये, वहीं अभी हाल के दिनों में लगातार ट्रेन दुर्घटना ग्रस्त हो रहे है और दर्जनों यात्रियों की मौत हो रही है. इसी तरह की घटना को अंजाम देने के लिए ऐसा किया गया था. जबकि इस मामला को लेकर आरपीएफ व जीआरपी उन लोगों को तलाशने का काम कर रही है.
आसपास के स्टेशनों में खड़ी रही कई ट्रेने
दुरंतो एक्सप्रेस का इंजन फेल हो जाने के कारण कुमारधुबी में शक्तिपुंज एकस्प्रसे, बराकर में हावड़ा-भोपाल एक्सप्रेस के अलावे अन्य स्टेशनों में हावड़ा-जम्मुतवि, इंटर सिटी, गोमो वर्द्धमान लोकल सहित अन्य ट्रेने घंटो इंतेजार करती रही.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें