36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नीरज सिंह हत्याकांड: करबाइन से सात मिनट तक फायरिंग करते रहे हत्यारे, मर्डर के बाद खोखे चुनती रह गयी पुलिस

धनबाद: शहर में सरेशाम सात बजे पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह, उनके चालक समेत चार लोगों को गोलियों से भून दिया गया. वाहन पर 40 से 50 राउंड फायरिंग की गयी. हत्यारे गोल बिल्डिंग चेकपोस्ट होकर भाग निकले. मौके से बरामद खोखा नाइन एमएम की गोली की है. यह गोली पिस्टल व कारबाइन में ही […]

धनबाद: शहर में सरेशाम सात बजे पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह, उनके चालक समेत चार लोगों को गोलियों से भून दिया गया. वाहन पर 40 से 50 राउंड फायरिंग की गयी. हत्यारे गोल बिल्डिंग चेकपोस्ट होकर भाग निकले. मौके से बरामद खोखा नाइन एमएम की गोली की है. यह गोली पिस्टल व कारबाइन में ही लगती है. हमला अचानक हुआ. वाहन पर सवार नीरज को कुछ समझने का भी मौका नहीं मिला. लगभग सात मिनट तक फायरिंग होती रही. हत्यारों को जब यकीन हो गया कि चारों की मौत हो गयी है, तभी भागे.

मौके पर पहुंचे भाई छोटे व मौसेरे भाई हर्ष सिंह

घटना की सूचना पाकर रघुकुल से नीरज के अनुज डिप्टी मेयर एकलव्य सिंह व मौसेरे भाई हर्ष सिंह मौके पर पहुंचे व नीरज को निकाल सेंट्रल हॉस्पिटल ले गये. नीरज ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था. फिर भी आनन-फानन में इलाज शुरू किया गया. तत्काल ऑपरेशन थियेटर ले जाया गया और डॉक्टरों की टीम लग गयी. भाई और समर्थकों के आक्रोश के मद्देनजर डॉक्टर कुछ बोलने के स्थिति में नहीं थे. कोई यह बताने वाला नहीं था कि नीरज की मौत हो चुकी है. पुलिस भी ऑपरेशन होने के बात कह मौत की बात दबाना चाह रही थी.
पुलिस को आशंका थी कि मौत की पुष्टि कर देने से उपद्रव हो सकता है. नीरज के भाई अभिषेक सिंह उर्फ गुड्डू, मां सरोजिनी सिंह, मौसी पुष्पा सिंह, बच्चा सिंह, बड़ी संख्या में समर्थक इमरजेंसी के पास जम गये थे. धनबाद के अलावा, झरिया, कतरास समेत जिले के सभी क्षेत्र से समर्थकों का जुटान होने लगा. समर्थकों का दल पुलिस व झरिया विधायक के खिलाफ गुस्से का इजहार कर रहे थे. पुलिस चुपचाप सुन रही थी. पत्रकारों के खिलाफ भी समर्थकों का गुस्सा था.
एक चैनल के पत्रकार के साथ मारपीट कर कैमरा छीन लिया गया. समर्थकों का गुस्सा पूरी तरह पुलिस, झरिया विधायक व पत्रकारों पर ही था. एसएसपी मनोज रतन चोथे, सिटी एसपी अंशुमान कुमार, डीएसपी डीएन बंका, धनबाद, थानेदार अखिलेशवर चौबे, बैंक मोड़ थानेदार मनोज कुमार, गोविंदपुर थानेदार शिवपूजन बहेलिया, निरसा थानेदार परमेश्वर प्रसाद, निरसा इंस्पेक्टर मो शमीम अहमद खान समेत लाइन से बड़ी संख्या पुलिस के साथ सीआइएसएफ जवानों की तैनाती सेंट्रल हॉस्पिटल में कर दी गयी थी. सीसीआर डीएसपी आरसी राम, सरायढेला थानेदार अरविंद कुमार, मैथन ओपी प्रभारी परमेश्वर दयाल मेहरा पुलिस बल के साथ घटनास्थल आसपास मोरचा संभाले हुए थे. एफएसएल एक्सपर्ट ने फुट व फिंगर प्रिंट लिया.

घटनास्थल से मिला नाइन एमएम का 34 खोखा

घटनास्थल से पुलिस ने 34 खोखा बरामद किया है. सभी खोखा नाइन एमएम का है. पुलिस का कहना है कि यह गोली पिस्टल या कारबाइन में इस्तेमाल होती है.

फॉरेंसिक टीम ने वाहन से उठाये सैंपल

धनबाद. रात नौ बजे फॉरेंसिक टीम स्टील गेट स्थित घटनास्थल पर पहुंची. जिस वाहन में नीरज सिंह सवार थे, टीम ने उसकी गहन जांच की. वाहन के चार हिस्सों से ब्लड व अन्य चीजों के सैंपल उठाये गये. साथ ही घटनास्थल व गाड़ी की वीडियोग्राफी भी करायी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें