28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

देवघर में खुला पासपोर्ट केंद्र

देवघर : विदेश मंत्रालय व डाक विभाग द्वारा संताल परगना का पहला पासपोर्ट केंद्र देवघर के प्रधान डाकघर में खोला गया. शनिवार को दिल्ली से ऑनलाइन विदेश राज्य मंत्री जेनरल डा बीके सिंह व देवघर में गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने पासपोर्ट केंद्र का उदघाटन किया. विदेश राज्य मंत्री श्री सिंह ने संबोधित करते हुए […]

देवघर : विदेश मंत्रालय व डाक विभाग द्वारा संताल परगना का पहला पासपोर्ट केंद्र देवघर के प्रधान डाकघर में खोला गया. शनिवार को दिल्ली से ऑनलाइन विदेश राज्य मंत्री जेनरल डा बीके सिंह व देवघर में गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने पासपोर्ट केंद्र का उदघाटन किया. विदेश राज्य मंत्री श्री सिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि पासपोर्ट को जनता तक पहुंचाने के लिए विदेश मंत्रालय व डाक विभाग ने संयुक्त रूप से योजना बनायी है.

डाकघरों में पासपोर्ट केंद्र खुलने से लोगों को अब पासपोर्ट बनाने में दिक्कत नहीं होगी. पासपोर्ट केंद्र में पहले चरण में इसमें 50 नियुक्तियां होगी, डिमांड के अनुसार नियुक्तियों की संख्या बढ़ायी जायेगी. जेनरल सिंह ने कहा कि अब पासपोर्ट बनाना और भी आसान हो गया है.

देवघर मंें खुला पासपोर्ट…
तत्काल से भी जल्दी पासपोर्ट का स्वीकृति पत्र मिल जायेगा. इसके लिए पैन कार्ड, आधार कार्ड व वोटर कार्ड अनिवार्य होगा.
देवघर में पासपोर्ट केंद्र बड़ी उपलब्धि : निशिकांत
सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि सुगम तरीके से पासपोर्ट नहीं बनने से कुशल मजदूरों को विदेश के बजाय कोलकाता, मुंबई व देश के अन्य शहरों में काम करना पड़ता है. रांची से लंबी दूरी रहने की वजह से संताल परगना के बिजनेसमैन, विदेश में नौकरी व पढ़ाई करने वाले छात्रों को पासपोर्ट बनवाने में काफी दिक्कत होती थी. मैंने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से आग्रह किया तो उन्होंने देवघर में पासपोर्ट केंद्र की स्वीकृति दी. देवघर में एयरपोर्ट, एम्स, डीआरडीओ केंद्र समेत साहिबगंज में गंगा पुल व बंदरगाह का निर्माण होगा. इसलिए देवघर में पासपोर्ट केंद्र जरूरी हो गया था. समारोह में डीडीजी अजय राय, मुख्य डाक अधीक्षक अनिल कुमार, क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी सनातन, डीसी अरवा राजकमल, एसपी ए विजयालक्ष्मी, अमरेंद्र कुमार अमर, मनोज साह, परवेज, सांतनु आजाद, भाजपा जिलाध्यक्ष दिवाकर गुुप्ता, चेंबर के प्रदीप बाजला, विनय महेश्वरी, जीवन प्रकाश, रेडक्रॉस के वाइस चेयरमैन पवन टमकोरिया आदि थे. इस अवसर पर तृप्ति ने सभी अतिथियों को तिलक लगाकर स्वागत किया.
संताल के लोगों को मिलेगा फायदा
झारखंड के सभी प्रधान डाकघरों में खुलेगा पासपोर्ट केंद्र : बीके सिंह
देवघर में सांसद निशिकांत दुबे ने किया उद्घाटन
अब नहीं जाना पड़ेगा रांची

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें