31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अच्छे प्रपोजल पर स्टार्ट-अप योजना में बैंक देगा ऋण

बंपास टाउन एसबीआइ शाखा का उदघाटन, सीजीएम ने कहा देवघर : एसबीआई पटना सर्किल के मुख्य महाप्रबंधक (बिहार-झारखंड) अजित सूद ने शहर के बंपास टाउन में नयी शाखा का उद्घाटन किया. झारखंड का यह 573वां तथा देवघर जोन का 178 वां शाखा है. सीजीएम ने कहा कि यह शाखा नवीनतम तकनीकी सुविधाअों से लैस है. […]

बंपास टाउन एसबीआइ शाखा का उदघाटन, सीजीएम ने कहा

देवघर : एसबीआई पटना सर्किल के मुख्य महाप्रबंधक (बिहार-झारखंड) अजित सूद ने शहर के बंपास टाउन में नयी शाखा का उद्घाटन किया. झारखंड का यह 573वां तथा देवघर जोन का 178 वां शाखा है. सीजीएम ने कहा कि यह शाखा नवीनतम तकनीकी सुविधाअों से लैस है. जहां एक ही छत के नीचे ग्राहक एसबीआइ एनी व्हेयर, लाइफ इंश्योरेंस, इंटरनेट बैकिंग, म्यूचुअल फंड के साथ डिपोजिट व विथड्राल का लाभ ले सकेंगे. इसके अलावा उपभोक्ता एटीएम कार्ड से ग्रीन चैनल के जरिये कैश ट्रांसफर व निकासी का लाभ सकते हैं. सीजीएम ने अपील की है कि ग्राहक बैंक के स्वयम मशीन का ज्यादा से ज्यादा उपयोग करें.
स्टार्ट अप योजना के लिए बैंक की शाखाअों से ऋण न देने (प्रत्येक शाखा को दो ऋण देना जरुरी) के सवाल पर उन्होंने कहा कि नोटबंदी के बाद बैंक की शाखाअों में डिपोजिट राशि बढ़ी है.
यह सामान्य से काफी अधिक है. चूंकि यह अकास्मिक राशि है, ऐसे में प्रबंधन को उम्मीद है कि इसमें से 50 फीसदी राशि वापस लौटेगी. हमारी कोशिश यह है कि बैंक के पास किसी भी तरह के अच्छे प्रपोजल आयेंगे तो उपभोक्ता को निराश नहीं करेंगे बल्कि ऋण अवश्य देंगे. सीजीएम व जीएम बैंक पदाधिकारियों के साथ चांदडीह स्थित दिव्यांग स्कूल के बच्चों से मिले व उपहार भेंट किये. इस अवसर पर पटना सर्किल अंतर्गत नेटवर्क-दो के महाप्रबंधक(झारखंड) विश्व केतन दास, देवघर जोन के डीजीएम परेश चंद्र बारिक, आरएम कुमार शैलेंद्र, शक्ति शेखर, ब्रांच मैनेजर कीर्ति रंजन, सीके साह, नीलोत्पल बसु समेत दर्जनों पदाधिकारी मौजूद थे.
दिये जा रहे हैं आवासीय प्रशिक्षण
सीजीएम ने कहा कि लाभार्थियों को रोजगार मुहैया कराने के उद्देश्य से हमारे संस्थान से रेगुलर-वे में विभिन्न क्षेत्रों के लिए आवासीय प्रशिक्षण दिये जाते हैं. वे ऋण लेना चाहें तो उन्हें ऋण मुहैया कराया जाता है. वरना बैंक से टाइअप विभिन्न कंपनियों के माध्यम से लाभार्थियों को रोजगार से लिंक कराया जाता है. बैंक महिलाअों को प्राथमिकता देती है.
आधार डिजीटली केवाइसी है
ग्राहकों को केवाइसी के लिए आधार कार्ड मांगे जाने के सवाल पर सीजीएम ने कहा कि आधार डिजीटली केवीआइसी है. ग्राहक अपने पते का डॉक्यूमेंट -पेन कार्ड, वोटर आइकार्ड भी दे सकते हैं. बेसिकली आधार कार्ड केवल इलेक्ट्रानिक केवाइसी है.
जोनल कार्यालय को धनबाद शिफ्ट करने की बात हवा-हवाई
शहर के बाजला चौक के समीप एसबीआइ देवघर के जोनल कार्यालय को धनबाद शिफ्ट करने के सवाल पर सीजीएम ने कहा कि यह हवा-हवाई बातें हैं. इस तरह की बातें कहां से आयी. यह मुझे पता नहीं है.प्रबंधन के पास इस तरह की कोई योजना नहीं है. देवघर जोन लगातार प्रगति कर रहा है. हमारी कोशिश है कि ऋण सुविधाअों को बढ़ाया जाये. इसके लिए समय-समय पर अलग-अलग तरह के ऋण मेला आयोजित किये जा रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें