34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

नौकरी देने के नाम पर युवकों से ठगी, सात हिरासत में

फर्जीवाड़ा. प्रत्येक युवक से 16 हजार की वसूली का आरोप जांच-पड़ताल में जुटी है नगर पुलिस ट्रेनिंग के बाद 12 से 15 हजार रुपये प्रतिमाह वेतन देने की बात कह जाल में फंसाया छह माह बाद 40 से 50 हजार रुपये प्रतिमाह कमाई होने का दिया गया था झांसा वेतन मांगने पर लड़का फंसाकर लाने […]

फर्जीवाड़ा. प्रत्येक युवक से 16 हजार की वसूली का आरोप
जांच-पड़ताल में जुटी है नगर पुलिस
ट्रेनिंग के बाद 12 से 15 हजार रुपये प्रतिमाह वेतन देने की बात कह जाल में फंसाया
छह माह बाद 40 से 50 हजार रुपये प्रतिमाह कमाई होने का दिया गया था झांसा
वेतन मांगने पर लड़का फंसाकर लाने के बाद पगार देने की बात कही
प्रतिरोध करने पर गाली-गलौज कर जान मारने की धमकी देने का आरोप
देवघर : रोजगार देने के नाम पर एक संस्थान के कर्मियों द्वारा कुछ युवकों से ठगी किये जाने का मामला सामने आया है. इस संबंध में बैजनाथ कुमार सहित रवि चौधरी, निर्मल चौधरी, बादल चौधरी, सोएब अख्तर, सुनील कुमार, टिंकू कुमार शर्मा, शाहिद अंसारी व अन्य ने संयुक्त शिकायत नगर थाना में दी. पुलिस ने इन युवकों की शिकायत को गंभीरता से लिया और उक्त संस्थान के कार्यालय नगर थानांतर्गत पंडित बीएन झा पथ में छापेमारी की. इस क्रम में पुलिस ने उक्त संस्थान के संचालक सह षड़यंत्रकर्ता समेत सात कर्मियों को हिरासत में लेकर थाना लाया. समाचार लिखे जाने नगर पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुटी है.
शिकायत में जिक्र है कि उक्त संस्थान का कार्यालय पंडित बीएन झा पथ स्थित एक किराये के मकान में संचालित है. प्रत्येक युवकों से रोजगार के नाम पर 16-16 हजार रुपये की वसूली करने का आरोप है. उक्त कृत्य में संस्थान के संचालक समेत उसके सात कर्मियों के संलिप्त होने की बात कही गयी है. शिकायत में यह भी जिक्र किया गया है कि एक महीना प्रशिक्षण लेने के बाद प्रारंभ में उनलोगों को 12 से 15 हजार रुपये प्रतिमाह पगार देने की बात कही गयी थी. वहीं छह महीने बाद 40 से 50 हजार रुपये कमाई होने की बात कही गयी थी. कंपनी में काम के लिये कुछ प्रोडक्ट बिक्री की बात कह कर उनलोगों की बहाली की गयी थी. बहाली के बाद वेतन नहीं मिलने पर उनलोगों ने पूछा तो लड़का फंसाकर लाने के बाद पगार भुगतान करने की बात कही गयी. प्रतिरोध किये जाने पर इन युवकों को आरोपितों ने गाली-गलौज कर मारपीट करने की धमकी दिया.
थाना में शिकायत करने पर आरोपितों द्वारा बुरा अंजाम भुगतने की बात कही गयी थी. रविवार सुबह में अचानक युवकों ने कार्यालय के समीप हंगामा किया. उक्त सूचना पर पुलिस वहां जांच में पहुंची और आरोपितों को थाना लाया. शिकायतकर्ता द्वारा नगर पुलिस से मामले में कार्रवाई करने व ऐसे फर्जी कार्यालय बंद कराने का आग्रह किया गया है. मामले में नगर पुलिस द्वारा जांच प्रक्रिया पूरी कर प्राथमिकी दर्ज करने की तैयारी की जा रही है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें