31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

देवघर-भागलपुर सीधी रेल सेवा जनवरी से हो जायेगी शुरू

जसीडीह : नये साल में देवघर से भागलपुर तक रेल से जाना हो सकेगा आसान. अभी बांका से भागलपुर तक ट्रेन चल रही है. देवघर व बांका के बीच सवारी गाड़ी अगले साल जनवरी से चलने लगेगी. इसकी प्रक्रिया चल रही है और जल्द सीआरएस होने के बाद सही रिपोर्ट मिलते ही ट्रेनों का परिचालन […]

जसीडीह : नये साल में देवघर से भागलपुर तक रेल से जाना हो सकेगा आसान. अभी बांका से भागलपुर तक ट्रेन चल रही है. देवघर व बांका के बीच सवारी गाड़ी अगले साल जनवरी से चलने लगेगी. इसकी प्रक्रिया चल रही है और जल्द सीआरएस होने के बाद सही रिपोर्ट मिलते ही ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जायेगा.

उक्त बातें पूर्व रेलवे के जीएम आरके गुप्ता ने बुधवार को जसीडीह में कहीं. वे आसनसोल डिवीजन के कई स्टेशनों सहित जसीडीह स्टेशन का वार्षिक निरीक्षण करने पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि रेल प्रशासन यात्रियों की सुविधाओं एवं सुरक्षा को लेकर तत्पर है. सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर स्टेशनों में सीसी टीवी कैमरा लगाये जाने की योजना प्रोसेसिंग में है और जल्द इसे पूरी कर ली जायेगी. जसीडीह स्टेशन में तैयार एमएफसी की ऑनलाइन बुकिंग कल से शुरू हो जायेगी.

यात्री अब एमफसी में बने रिटायरिंग रूम,डोरमेट्री की ऑनलाईन बुकिंग करा सकेंगे. कहा कि पिछले दौरे में उन्होेंने ऑटो एवं कमर्शियल वाहनों को नये सरकुलेटिंग में शिफ्ट करने के लिए दिशा-निर्देश दिये थे. अब पुराने सरकुलेटिंग एरिया से स्टेशन में प्रवेश करने में यात्रियों को काफी सुविधा हो गयी है. जीएम ने कहा कि नये सरकुलेटिंग एरिया में काम चल रहा है और जल्द यात्रियों को यहां सारी सुविधाएं मिलने लगेंगी. जीएम ने कहा कि श्रावणी मेले के दौरान बुकिंग काउंटरों की आधारभूत संरचना को बढ़ायी जायेगी. जसीडीह से रामपुर वाया दुमका होते हुए सीधी ट्रेन दिये जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि ट्रेन एक पॉलिसी टेबल के तहत चलायी जाती है. इसका निर्णय रेल मंत्रालय करता है.
निरीक्षण दौरे के क्रम में जीएम श्री गुप्ता ने टीआरडी के समीप रेलवे क्वार्टरों के रख-रखाव,साफ-सफाई,पानी,बिजली आदि का भी अवलोकन किया. क्वार्टर परिसर में वृक्षा रोपण एवं नया सरकुलेटिंग एरिया का उद्घाटन किया. इस अवसर पर सीओएम एसके घोष, सीसीएम पीके सिन्हा, सीपीआरओ रवि महापात्र, डीआरएम एनके सच्चान, सीनियर डीओएम एके मिश्रा, सीनियर डीइएन टू एमके मीणा, सीनियर डीइएन कोर्डिनेशन आशिष भारद्वाज, आरपीफ सीनियर कमांडेड पीके गुप्ता, सीनियर डीसीएम एके उपाध्याय, पीआरओ बी मुर्मू, टीआइ जसीडीह यूके चौधरी, प्रभारी स्टेशन प्रबंधक सुबोध कुमार सिन्हा, आरपीएफ इंस्पेक्टर डीके पांडेय, जीआरपी जसीडीह थाना प्रभारी मधुसमदन दे आदि पदाधिकारी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें