37.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचायें

देवघर: भाजपा का दो दिवसीय विधानसभा स्तरीय कार्यकर्ता प्रशिक्षण मंगलवार को संपन्न हो गया. मिशन 2019 के तहत लोकसभा व विधानसभा चुनाव में जीत की रणनीति पर चर्चा की गयी. पार्टी के प्रशिक्षण प्रमुख गणेश मिश्रा ने कहा कि चार सत्रों में कार्यकर्ताओं ने जो प्रशिक्षण में जो सीखा है, उसे आत्मसात करें. भाजपा सिद्धांत […]

देवघर: भाजपा का दो दिवसीय विधानसभा स्तरीय कार्यकर्ता प्रशिक्षण मंगलवार को संपन्न हो गया. मिशन 2019 के तहत लोकसभा व विधानसभा चुनाव में जीत की रणनीति पर चर्चा की गयी. पार्टी के प्रशिक्षण प्रमुख गणेश मिश्रा ने कहा कि चार सत्रों में कार्यकर्ताओं ने जो प्रशिक्षण में जो सीखा है, उसे आत्मसात करें. भाजपा सिद्धांत व नीतियों के साथ चलने वाली पार्टी है. पार्टी की विचारधारा से एक-एक कार्यकर्ता को अवगत रहना चाहिए.

प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके बूथ व मंडल कमेटी के 260 कार्यकर्ताओं को चुनाव प्रबंधन में अपनी भूमिका निभानी है. मिशन 2019 के तहत राज्य में लोकसभा की सभी 14 व विधानसभा चुनाव में 60 सीटों पर जीत के लक्ष्य को प्राप्त करना है. इसके लिए केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं व उपलब्धियों को कार्यकर्ताओं को जन-जन तक पहुंचाना है. मिश्रा ने पार्टी के इतिहास व विकास के संदर्भ में कार्यकर्ताओं को बिंदुवार जानकारी दी.

तीन तलाक खत्म होने से महिला का अधिकार सुरक्षित : गणेश मिश्रा ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का तीन तलाक को खत्म करने का फैसला स्वागत योग्य है. भाजपा पहले से ही तीन तलाक के खिलाफ महिलाओं को जागरूक कर रही थी. धार्मिक आधार पर महिला के अधिकारों का हनन किया जा रहा था. तीन तलाक खत्म होने से महिलाओं के अधिकार सुरक्षित हुए हैं.
कार्यकर्ता सरकार व जनता के बीच की कड़ी : श्रम मंत्री
श्रम मंत्री राज पलिवार ने कहा कि सरकार व जनता के बीच कार्यकर्ता एक कड़ी है. वे सरकार की योजनाओं को बेहतर ढंग से जनता के बीच रख सकते हैं. जिसके आधार जनता को लाभ मिलेगा. इसका सीधा फायदा चुनाव में संगठन को मिलेगा. मंत्री ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार गरीबों व मजदूरों से जुड़ी कई योजनाएं चला रही हैं. झारखंड में श्रम विभाग तीसरी बार देश में तीसरा स्थान प्राप्त करने जा रहा है. संगठन के प्रति हमेशा सहयोग रहेगा. धन्यवाद ज्ञापन देवघर विधायक नारायण दास ने किया. इस अवसर पर पूर्व सांसद जेपीएन सिंह, बोकारो के पूर्व जिलध्यक्ष यदुनंदन पाठक, जिलाध्यक्ष दिवाकर गुप्ता, संजीव जजवाड़े, मधुपुर नप अध्यक्ष संजय यादव, रीता चौरसिया, विजया सिंह, मिथिलेश सिन्हा, पंकज भदौरिया, सोनाधारी झा, अनिरुद्ध झा आदि थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें