27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

योगी आदित्यनाथ और केशव प्रसाद मौर्य ने दिया लोकसभा से इस्तीफा

नयी दिल्ली : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने आज लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. हाल ही में विधान परिषद के लिए इन दोनों को चुना गया है. लोकसभा सचिवालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि भाजपा के दो सांसदों ने सचिवालय को अपना इस्तीफा […]

नयी दिल्ली : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने आज लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. हाल ही में विधान परिषद के लिए इन दोनों को चुना गया है. लोकसभा सचिवालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि भाजपा के दो सांसदों ने सचिवालय को अपना इस्तीफा सौंप दिया है.

आदित्यनाथ जहां गोरखपुर लोकसभा सीट से सांसद थे वही मौर्या फूलपुर (इलाहाबाद) संसदीय सीट से चुने गये थे. मार्च में राज्य में भाजपा की भारी जीत के बाद आदित्यनाथ और मौर्या क्रमश: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री बने थे। पिछले सप्ताह वे राज्य विधान परिषद के लिए निविरोध चुने गये थे. इनका इस्तीफा अधिसूचित हो जाने पर चुनाव आयोग दोनों लोकसभा सीटों के लिए उपचुनाव कराये जाने की घोषणा करेगा.

हाल ही में गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्किर ने पणजी विधानसभा उपचुनाव में जीत हासिल करने के बाद राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया था। वह उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के सदस्य थे. गोवा के मुख्यमंत्री के रुप में कार्यभार संभालने के लिए उन्होंने मार्च में केंद्रीय कैबिनेट से इस्तीफा दिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें