34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पाकिस्तान के गुजरांवाला में लगे पोस्टर्स, उरी हमले के पीछे लश्कर का हाथ

नयी दिल्ली : पाकिस्तान के गुजरांवाला शहर में पोस्टर्स लगे हुए हैं जिसकी चर्चा जोरों पर हो रही है. इस पोस्टर्स में दावा किया गया है कि उरी हमले के पीछे लश्कर-ए-तैयबा का हाथ है. इन पोस्टर्स को उड़ी हमले में पाक का हाथ होने के पहले सबूत के तौर पर देखा जा रहा है. […]

नयी दिल्ली : पाकिस्तान के गुजरांवाला शहर में पोस्टर्स लगे हुए हैं जिसकी चर्चा जोरों पर हो रही है. इस पोस्टर्स में दावा किया गया है कि उरी हमले के पीछे लश्कर-ए-तैयबा का हाथ है. इन पोस्टर्स को उड़ी हमले में पाक का हाथ होने के पहले सबूत के तौर पर देखा जा रहा है. हलांकि भारत पहले से ही कहता आ रहा है कि उरी हमले के पीछे पाकिस्तानी आतंकी संगठन का हाथ है लेकिन पाक इससे इनकार कर रहा है.

आपको बता दें कि 18 सितंबर को उरी के आर्मी ब्रिगेड हेडक्वार्टर पर सीमापार से घुसे आतंकियों ने हमला किया था जिसमें 20 जवान शहीद हो गए थे. आर्मी ने इलाके में ऑपरेशन कर चारों आतंकियों को मार गिराया था. इस संबंध में आज अंग्रेजी अखबार ‘द इंडियन एक्सप्रेस’ की खबर छापी है जिसके मुताबिक, पोस्टर्स में गुजरांवाला के रहने वाले मुहम्मद अनस को हमले का जिम्मेदार बताया गया है. अनस अबू सिराका के नाम से सारे ऑपरेशन को ऑपरेट करता था.

अखबार की माने तो इलाके के लोगों को लश्कर की नमाज में बुलाया जाता था. लश्कर ने अबू सिराका को अपना ऐसा बहादुर लड़ाका बताया है जिसने उड़ी ब्रिगेड कैम्प में 177 हिंदू जवानों को जहन्नुम में भेजने का काम किया और खुद शहीद हो गया. पोस्टर्स में जमात-उद-दावा चीफ हाफिज सईद की भी फोटो लगाई गई है. आपको बता दें कि जमात और लश्कर एक दूसरे के तालमेल से चलने वाले आतंकी संगठन है.

पोस्टर्स में लिखा है कि अंतिम संस्कार बिना शव के बड़ा नुल्लाह में किया जाएगा. बड़ा नुल्लाह भी पंजाब के गुजरांवाला में ही है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें