36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पायलट नहीं होने से कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके नायडू, एयर इंडिया को सुनायी खरी-खरी

नयी दिल्ली : हैदराबाद जाने वाले एयर इंडिया के एक विमान के पायलट के नहीं आने से एक महत्वपूर्ण बैठक में भाग नहीं ले पाने पर नाराज केंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू ने आज ट्वीट कर एयर इंडिया को आड़े हाथ लिया, जिसने इस मामले में जांच का आदेश दे दिया है. केंद्रीय शहरी विकास […]

नयी दिल्ली : हैदराबाद जाने वाले एयर इंडिया के एक विमान के पायलट के नहीं आने से एक महत्वपूर्ण बैठक में भाग नहीं ले पाने पर नाराज केंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू ने आज ट्वीट कर एयर इंडिया को आड़े हाथ लिया, जिसने इस मामले में जांच का आदेश दे दिया है.

केंद्रीय शहरी विकास मंत्री नायडू ने कहा, ‘‘एयर इंडिया को स्पष्टीकरण देना चाहिए कि ऐसी चीजें कैसे हो रहीं हैं. पारदर्शिता और जवाबदेही समय की जरुरत हैं.” सूत्रों के मुताबिक नायडू ‘स्वच्छ भारत’ अभियान पर एक बैठक में भाग लेने के लिए हैदराबाद जा रहे थे.विमान को अपराह्न पौने दो बजे उडान भरनी थी लेकिन पायलट के उपलब्ध नहीं होने की वजह से यह अपराह्न 2:30 बजे ही उडान भर सका.

मंत्री ने एक और ट्वीट में कहा, ‘‘मुझे एयर इंडिया की उडान संख्या एआई 544 से हैदराबाद जाना था, जिसे अपराह्न 1:15 बजे उडान भरनी थी. बताया गया था कि यह समय पर प्रस्थान करेगा। मैं 12:30 बजे हवाईअड्डे पर पहुंच गया था।” उन्होंने सिलसिलेवार ट्वीट करते हुए कहा, ‘‘मुझे 1:15 पर सूचित किया गया कि उडान में देरी होगी क्योंकि पायलट अभी तक नहीं आया है. पौने दो बजे तक इंतजार किया, यात्रियों को विमान में सवार करना शुरू नहीं किया गया.

दो बजे घर लौट आया।” नायडू ने कहा, ‘‘उम्मीद है कि एयर इंडिया समझती है कि हम प्रतिस्पर्धा के युग में हैं. एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम में भाग नहीं ले सका।” नायडू के ट्वीटों के तत्काल बाद एयर इंडिया ने उन्हें हुई असुविधा के लिए खेद प्रकट किया, वहीं नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू ने कहा कि उन्होंने एयर इंडिया से जांच करने और कार्रवाई करने को कहा है.

एयर इंडिया ने ट्वीट किया, ‘‘सर, हम उडान में देरी की वजह से आपको हुई असुविधा के लिए गहरा खेद प्रकट करते हैं. पायलट यातायात जाम में फंस गया था. जांच का आदेश दे दिया गया है.” राजू ने कहा, ‘‘सेवा में अवरोध अस्वीकार्य हैं और इन्हें समाप्त करना होगा। एयर इंडिया से जांच करने और प्राथमिकता के साथ कार्रवाई करने को कहा है.” नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री महेश शर्मा ने कहा, ‘‘संज्ञान लिया गया है. एयर इंडिया के सीएमडी घटना के मामले में जांच करेंगे. प्रतिक्रिया के लिए धन्यवाद.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें