33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सुब्रमण्यम स्वामी ने ”अच्छे दिनों” पर उठाए सवाल, कहा- आंकड़े दिए तो मच जाएगा हल्ला

नयी दिल्ली : भाजपा के दिग्गज नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी के तेवर अभी भी नर्म नहीं पड़े हैं. उनके बयानों से ऐसा लग रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सधी फटकार का उनपर कोई असर नहीं पड़ा है. अपने बयानों से केंद्र सरकार और भाजपा दोनों के लिए समस्या खड़ी करने वाले […]

नयी दिल्ली : भाजपा के दिग्गज नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी के तेवर अभी भी नर्म नहीं पड़े हैं. उनके बयानों से ऐसा लग रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सधी फटकार का उनपर कोई असर नहीं पड़ा है. अपने बयानों से केंद्र सरकार और भाजपा दोनों के लिए समस्या खड़ी करने वाले स्वामी ने अब सीधे मोदी सरकार के ‘अच्छे दिनों’ पर करारा प्रहार करते हुए ट्वीट किए हैं. उन्होंने शुक्रवार सुबह अपने ट्विटर वॉल पर ‘जीडीपी’ के तीर से आरबीआई और सरकार दोनों पर एकसाथ नि शाना साधा जो सरकार के लिए परेशानी का सबब बन सकता है.

डॉ सुब्रमण्यन स्वामी पर प्रभात खबर डॉट कॉम की स्पेशल स्टोरी की पहली कड़ी पढ़ने कनीचे के शीर्षक पर क्लिक करें :

डॉ सुब्रमण्यन स्वामी की कहानी : हॉर्वर्ड में भी पश्चिमी पहनावे से नहीं था उनका नाता

स्वामी ने सुबह-सुबह ट्विटर पर लिखा कि अगर मैं इंडेक्स नंबर के सैमुअल्सन-स्वामी थ्योरी को भारतीय जीडीपी की गणना या आरबीआई इंटरेस्ट रेट पर लागू करूं तो मीडिया चिल्लाने लगेगी कि स्वामी पार्टी विरोधी गतिविधी में शामिल है. इसमें कोई शक नहीं है कि सुब्रमण्यम स्वामी ने अपने ट्वीट के जरिए जिस तरह देश की जीडीपी के आंकड़ों पर सवाल उठाए हैं, इससे मोदी सरकार को विपक्ष नि शाना बना सकती है.

यहां गौर करने वाली बात यह है कि दो साल के कार्यकाल के बाद केंद्र सरकार अगर अपनी सफलताओं को गिनाने बैठती है तो पहला नंबर बेहतर जीडीपी को देती है और ऐसे में जीडीपी पर स्वामी के सवाल ने मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा करने का काम किया है. उल्लेखनीय है कि पॉल सैमुअलसन एक प्रतिष्ठ‍ित अमेरिकी अर्थशास्त्री थे जिन्हें स्वामी कई मौकों पर अपना गुरु तक बता चुके हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें