32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

500 ट्रेनें अब चलेंगी और फास्ट

नयी दिल्ली : रेलवे लंबी दूरी की करीब 500 ट्रेनों के यात्रा के समय में दो घंटे तक की कटौती करेगा. नवंबर के टाइम टेबल में नया समय अपडेट कर दिया जायेगा. रेल मंत्री पीयूष गोयल से मिले निर्देशों के बाद मंत्रालय ने यह कदम उठाया है. करीब 51 ट्रेनों के यात्रा के समय में […]

नयी दिल्ली : रेलवे लंबी दूरी की करीब 500 ट्रेनों के यात्रा के समय में दो घंटे तक की कटौती करेगा. नवंबर के टाइम टेबल में नया समय अपडेट कर दिया जायेगा.

रेल मंत्री पीयूष गोयल से मिले निर्देशों के बाद मंत्रालय ने यह कदम उठाया है. करीब 51 ट्रेनों के यात्रा के समय में तुरंत एक से तीन घंटे तक की कमी आयेगी.
आगे चल कर ऐसा करीब 500 ट्रेनों के साथ होगा. इसके जरिये 50 मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों को सुपर-फास्ट सर्विस में अपग्रेड किया जायेगा. नये टाइमटेबल में प्रत्येक रेलवे डिविजन को मेनटेनेंस के लिए भी 2 से 4 घंटे तक का समय दिया जायेगा. वहीं लंबी दूरी की ऐसी ट्रेनें जो अपने गंतव्य तक पहुंचने के बाद लौटने का इंतजार करती हैं, उनका उस अवधि में भी इस्तेमाल होगा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें