30.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पीएम ने अधिकारियों से पूछा : कैबिनेट के फैसले लागू हो रहे है कि नहीं

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों से आज यह सवाल किया कि क्या केंद्रीय मंत्रिपरिषद की ओर से किए फैसलों को सही ढंग से लागू किया जा रहा है.मंत्रिपरिषद की साढ़े तीन घंटे की बैठक में सरकार के शीर्ष अधिकारियों ने कैबिनेट की ओर से लिए गए निर्णयों के असर के […]

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों से आज यह सवाल किया कि क्या केंद्रीय मंत्रिपरिषद की ओर से किए फैसलों को सही ढंग से लागू किया जा रहा है.मंत्रिपरिषद की साढ़े तीन घंटे की बैठक में सरकार के शीर्ष अधिकारियों ने कैबिनेट की ओर से लिए गए निर्णयों के असर के बारे में विस्तृत प्रस्तुति दी.

मोदी ने यह भी जानना चाहा कि जिन लक्ष्यों के साथ फैसले किए गए क्या उस ढंग से उनका क्रियान्वयन जमीनी स्तर पर हो रहा है. प्रधानमंत्री के समक्ष प्रस्तुति देने वाले अधिकारियों में कैबिनेट सचिव पीके सिन्हा शामिल थे. आजादी के 70 साल पूरा होने के मौके पर निकाली गई तिरंगा यात्रा के बारे में भी प्रस्तुति दी गयी. तिरंगा यात्रा में शामिल होने वाले मंत्रियों की संख्या और लोगों की भागीदारी के संदर्भ में ब्यौरा दिया गया.ओलंपिक में भारत को सिर्फ दो पदक मिलने की पृष्ठभूमि में मोदी ने अगले तीन ओलंपिक में प्रभावी भागीदारी के लिए समग्र कार्य योजना बनाने के मकसद से एक कार्य बल गठित करने का भी एलान किया.

इससे पहले प्रधानमंत्री ने कल आयोजित नीति आयोग के लेक्चर सीरीज "ट्रांसफोर्मिंग इंडिया " में कहा कि भारत को अब धीमी गति से विकास के बजाय तेजी से रूपांतरण पर जोर देना चाहिए. उन्होंने कहा कि हमें कानून में बदलाव करना होगा. अनावश्यक प्रक्रिया को खत्म करना होगा और टेक्नोलॉजी का मदद लेना होगा.
ओलंपिक में खराब प्रदर्शन के बाद टास्क फोर्स गठित
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मंत्रिपरिषद की बैठक में घोषणा की कि 2020, 2024 और 2028 में होने वाले अगले तीन ओलंपिक खेलों के लिए भारतीय खिलाडियों के प्रभावी प्रतिनिधित्व के उद्देश्य से विस्तृत कार्य योजना बनाने के लिए कार्यबल का गठन किया जाएगा.
ओलंपिक 2020 का आयोजन तोक्यो में किया जाएगा. कार्यबल खेल सुविधा, ट्रेनिंग, चयन प्रक्रिया और अन्य संबंधित मामलों में समूची रणनीति तैयार करेगा. कार्यबल में उन लोगों को शामिल किया जाएगा जो घरेलू विशेषज्ञ होंगे और बाहरी लोगों को भी शामिल किया जाएगा. प्रधानमंत्री ने कहा कि कार्यबल का गठन अगले कुछ दिनों में किया जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें