20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

29 अगस्त को एक ही दिन में 9,500 परियोजनाओं का उद्घाटन कर अद्भुत रिकॉर्ड बनायेंगे पीएम मोदी

नयी दिल्ली: देश के प्रधानमंत्री जैसे अहम पद पर बैठकर एक दिन में 18 से 20 घंटे काम करने का रिकॉर्ड बनाने के साथ ही अन्य कई कीर्तिमान स्थापित करने वाले पीएम नरेंद्र मोदी अब एक ही दिन में 9,500 परियोजनाओं के उद्घाटन करने का भी अद्भुत रिकॉर्ड कायम करने की तैयारी में जुट गये […]

नयी दिल्ली: देश के प्रधानमंत्री जैसे अहम पद पर बैठकर एक दिन में 18 से 20 घंटे काम करने का रिकॉर्ड बनाने के साथ ही अन्य कई कीर्तिमान स्थापित करने वाले पीएम नरेंद्र मोदी अब एक ही दिन में 9,500 परियोजनाओं के उद्घाटन करने का भी अद्भुत रिकॉर्ड कायम करने की तैयारी में जुट गये हैं.

इसे भी पढ़िये: PM मोदी के जन्मदिन पर केक बना कर विश्व रिकार्ड बनाने की तैयारी

आज से ठीक छठे दिन पीएम नरेंद मोदी अगले मंगलवार को राजस्थान दौरे पर जायेंगे. इस दौरान वह करीब 9,500 परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. ये परियोजनाओं सड़क, राष्ट्रीय राजमार्ग, राज्य हाइवे और ग्रामीण सड़कों से जुड़े हैं. इन प्रोजेक्ट्स की कुल कीमत करीब 27,000 करोड़ रुपये हैं.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार, अपनी उदयपुर यात्रा के दौरान पीएम कई प्रोजेक्ट का उद्घाटन करेंगे और कई का शिलान्यास करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी के अलावा राज्य की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद रहेंगे. पीएम मोदी इस दौरान करीब 109 परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे, जो कि 3000 किमी तक के होंगे. इनमें से 11 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाएं तैयार हैं, जो कि 873 किमी के हैं. सूत्रों की मानें, तो पीएम मोदी इस दौरान उदयपुर में एक रैली को भी संबोधित करेंगे, जिसका प्रसारण पूरे राज्य में किया जायेगा.

राजस्थान में अगले साल ही विधानसभा चुनाव होने हैं. इसकी तैयारी में भाजपा ने अभी से ही कमर कस लिया है. इसके अलावा, अमित शाह के मिशन 2019 में भी राजस्थान एक अहम हिस्सा है. इसलिए अभी से बिसात बिछायी जा रही है. पीएम मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को ही दिल्ली स्थित पार्टी कार्यालय में भाजपा शासित प्रदेशों के सभी मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की थी. दोनों ने सभी को योजनाओं को मिशन मोड में चलाने को कहा था.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें