36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आम आदमी पार्टी ने फिर लगाया प्रधानमंत्री पर फर्जी डिग्री का आरोप

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बीए डिग्री से जुडे विवाद को एक नया मोड़ देते हुए आम आदमी पार्टी (आप) ने आज आरोप लगाया कि मोदी के नाम से मिलते-जुलते नाम वाले किसी शख्स की डिग्री को प्रधानमंत्री की डिग्री के तौर पर पेश किया जा रहा है. इसके बारे में ‘आप’ के प्रमुख […]

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बीए डिग्री से जुडे विवाद को एक नया मोड़ देते हुए आम आदमी पार्टी (आप) ने आज आरोप लगाया कि मोदी के नाम से मिलते-जुलते नाम वाले किसी शख्स की डिग्री को प्रधानमंत्री की डिग्री के तौर पर पेश किया जा रहा है. इसके बारे में ‘आप’ के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह ‘‘धोखाधडी’ करने जैसा है. इस बीच, केजरीवाल के आरोपों पर भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ ‘‘निराधार’ आरोप लगाकर केजरीवाल अपने पद की गरिमा गिरा रहे हैं.
उन्होंने कहा कि अगस्तावेस्टलैंड मामले से ध्यान भटकाने के लिए यह सब किया जा रहा है जिसमें कांग्रेस शामिल है, केजरीवाल ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वह ‘‘पूरी जिम्मेदारी’ के साथ कह सकते हैं कि दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के रिकॉर्ड में ‘‘नरेंद्र दामोदरदास मोदी’ का कोई जिक्र नहीं है और ‘‘नरेंद्र कुमार महावीर प्रसाद मोदी’ नाम के एक शख्स ने 1975 में दाखिला लिया था. मोदी की डिग्री को सार्वजनिक करने की मांग करते रहे केजरीवाल ने कहा कि मुद्दा यह नहीं है कि प्रधानमंत्री ‘‘10वीं पास हैं या 12वीं पास’, मुद्दा यह है कि उन्होंने ‘‘फर्जी’ प्रमाण-पत्रों की जानकारी दी है और देश के लोगों से ‘‘धोखाधडी’ की है.
केजरीवाल ने कहा, ‘‘आपको प्रधानमंत्री बनने के लिए किसी डिग्री की जरुरत नहीं होती. जरुरी नहीं है कि प्रतिभा औपचारिक शिक्षा का ही उत्पाद हो. कम औपचारिक शिक्षा प्राप्त व्यक्ति भी बहुत प्रतिभावान हो सकता है, जैसे अन्ना हजारे का उदाहरण लें.’ मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘पहले उन्होंने देश के सामने झूठ बोला, फिर उन्होंने अपने हलफनामे में झूठ बोला और अब डिग्री फर्जी निकल रही है. यह धोखाधडी का मामला है. यदि प्रधानमंत्री जैसे किसी व्यक्ति के खिलाफ धोखाधडी के आरोप हैं तो यह गंभीर मामला है.’ केजरीवाल ने दावा किया कि ‘आप’ कार्यकर्ताओं ने डीयू के सभी विभागों में ‘‘खोजबीन’ की, यहां तक कि स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग में भी गए, लेकिन न तो मोदी का पंजीकरण फॉर्म मिला और न उनकी डिग्री मिली.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें