31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

घबराया पाकिस्तान: बंद किए 4 आतंकी ट्रेनिंग कैंप, 12 का लोकेशन बदला

नयी दिल्ली : उड़ी आतंकी हमले के बाद भारत के दबाव से पाकिस्तान सहमा हुआ है. प्राप्त जानकारी के अनुसार पाकिस्तान ने पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) से 12 आतंकी कैंप शिफ्ट कर दिए हैं जबकि चार कैंपों को फौरी तौर पर बंद कर दिया है. नियंत्रण रेखा (एलओसी) के उस पार पीओके में पाकिस्तान ने […]

नयी दिल्ली : उड़ी आतंकी हमले के बाद भारत के दबाव से पाकिस्तान सहमा हुआ है. प्राप्त जानकारी के अनुसार पाकिस्तान ने पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) से 12 आतंकी कैंप शिफ्ट कर दिए हैं जबकि चार कैंपों को फौरी तौर पर बंद कर दिया है. नियंत्रण रेखा (एलओसी) के उस पार पीओके में पाकिस्तान ने आतंकी ट्रेनिंग कैंप दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया है.

बताया जा रहा है कि कुछ कैंप पाकिस्तानी सेना के कैंप के भीतर शिफ्ट किए गए हैं जबकि कुछ कैंप को पीओके में सिवीलियन एरिया के नजदीक शिफ्ट किया गया है, इसका उद्देश्‍य भारतीय खुफिया एजेंसियों को चकमा दिया देना है.

आपको बता दें कि जिंदा पकड़े गए आतंकी अब्दूल कयूम से की गई पूछताछ में कई कैंपों का खुलासा हुआ है. एलओसी पर सेना की बड़ी मौजदूगी के चलते पाकिस्तान ने इन कैंपों को शिफ्ट किया है. भारत को कुल 45 आतंकी कैंपों की लोकेशन मिली थी. यह सभी आतंकी कैंप एलओसी के काफी करीब थे.

पीओके के मुजफ्फराबाद, मीरपुर, कोटली ,बाग, मनशेरा इलाकों मे 45 कैंपों की लोकेशन मिली थी जिसके बाद से भारत सर्तक है. गौरतलब है कि 18 सिंतबर को जम्मू-कश्मीर के उड़ी में 12 ब्रिगेड की छावनी पर आतंकियों ने हमला किया था. इस हमले में 18 सेना के जवान शहीद हो गए थे, हालंकि भारतीय सेना किसी आपरेशन की जल्दीबाजी में नहीं है लेकिन पाकिस्तान की ओर से युद्ध जैसे हालत के लिए तैयारियां चल रही हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें