39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

उमर की पत्नी का सरकारी बंगला खाली करने से इनकार

नयी दिल्ली: राजधानी दिल्‍लीमें अकबर रोड स्थित जम्‍मू-कश्‍मीर केपूर्व मुख्‍यमंत्रीउमरअब्दुल्ला का आधिकारिक निवास खाली कराने में अधिकारियों के पसीने छूट रहे हैं. दरअसल, टाइप VIII-7 बंगले में फिलहाल उमर अब्दुल्ला की पूर्व पत्‍नी पायल रह रही हैं. कई नोटिस के बाद भी पायल ने बंगला खाली करने से इनकार कर दिया है. मालूमहोकि पायल पूर्वमुख्यमंत्री […]

नयी दिल्ली: राजधानी दिल्‍लीमें अकबर रोड स्थित जम्‍मू-कश्‍मीर केपूर्व मुख्‍यमंत्रीउमरअब्दुल्ला का आधिकारिक निवास खाली कराने में अधिकारियों के पसीने छूट रहे हैं. दरअसल, टाइप VIII-7 बंगले में फिलहाल उमर अब्दुल्ला की पूर्व पत्‍नी पायल रह रही हैं. कई नोटिस के बाद भी पायल ने बंगला खाली करने से इनकार कर दिया है.

मालूमहोकि पायल पूर्वमुख्यमंत्री उमर अब्‍दुल्‍ला से 2011 में अलग हो चुकी हैं. जम्मू-कश्मीर रेजिडेंट कमीशन ऑफ स्टेट कई बार उनसे बंगला खाली करने की गुजारिश कर चुका है.हालांकि पायलइसकेलिए तैयारनहीं हो रही है. पायल ने सुरक्षा के आधार पर प्रियंका गांधी समेत कुछ और लोगों को मिल रही सुविधाओं का हवाला देते हुए लिखा कि उन्हें भी इसी आधार पर अकबर रोड के बंगला नंबर सात में रहने की अनुमति मिलनी चाहिए.

मीडिया रिपोट्स के मुताबिब पायलनेकहा कि वे बंगले में जम्मू-कश्मीर के महान नेता शेख अब्दुल्ला के दोनों पोते के साथ रहती हैं. सुरक्षा कारणों से मैं बंगला खाली नहीं कर सकतीं क्योंकि मेरे परिवार कोजेडश्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है. इससे पहले जम्मू-कश्मीर रेजिडेंट कमीशन ने 30 नवंबर 2015 को पायल को नोटिस जारी कर बंगला खाली करने के लिए कहा था. पायलकीओर से नोटिस का जवाब नहींमिलनेपर बारह दिसंबर को एक और नोटिस जारी किया गया. जिसमें कहा गया था कि बंगला जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री के लिए आवंटित किया गया था, उनके परिवार के लिए नहीं.

पायल की ओर से कोई जवाब नहीं मिलने पर 27 जून को एक और नोटिस भेजा गया. इसके जवाब में पायल ने कहा कि सात अकबर रोड वाले बंगले में वह 1999 से अपने दो बेटों के साथ रह रही हैं. साथ ही उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के उस फैसले का भी जिक्र किया जिसमें पति से अलग रह रही पत्नी को पति के लिए आवंटित घर में रहने का अधिकार है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें