26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

निठारी कांड : सेंट स्टीफेंस से पढ़े सनकी मालिक पंढेर और उसके नरपिशाच नौकर ने घटना को दिया था अंजाम

नयी दिल्ली : 2006 में बच्चों के अपहरण, यौन शोषण, अंग व्यापार और निर्ममतापूर्वक हत्या के आरोपी मोनिंनदर सिंह पंढेर और उसकेघरेलू नौकर सुरिंदर कोली को सीबीआई के स्पेशल कोर्ट ने पिंकी सरकार की हत्या मामले में फांसी की सजा सुनायी है. 2006 को जब यह घटना पहली बार मीडिया की सुर्खियां बनी, उस वक्त […]

नयी दिल्ली : 2006 में बच्चों के अपहरण, यौन शोषण, अंग व्यापार और निर्ममतापूर्वक हत्या के आरोपी मोनिंनदर सिंह पंढेर और उसकेघरेलू नौकर सुरिंदर कोली को सीबीआई के स्पेशल कोर्ट ने पिंकी सरकार की हत्या मामले में फांसी की सजा सुनायी है. 2006 को जब यह घटना पहली बार मीडिया की सुर्खियां बनी, उस वक्त इलाके में दहशत फैल गया था. इस हत्याकांड के खुलासे की शुरूआत एक छोटी सी घटना से हुई थी.

राजधानी दिल्ली के नोएडा से सटे निठारी गांव से बच्चे रहस्यमयी ढंग से लापता हो रहे थे. निठारी में रहने वाले दो परिवार वालो के बच्चे रहस्मयी ढंग से लापता हो गये थे. नगर निगम के वाटर टैंक के पीछे डी-5 मकान में रह रहे सुरिन्दर कोली पर लोगों का शक था. अपने लापता बच्चों को वापस पाने के लिए इन्होंने वहां के स्थानीय निकाय के अधिकारियों से गुहार लगायी लेकिन उनकी सुनी नहीं गयी. जब कहीं से कोई मदद नहीं मिली तो परिवार वाले रेसिडेन्ट वेलफेयरऐसोसिएशनके पूर्व अध्यक्ष एससी मिश्रा के पास गये. एससी मिश्रा दोनों परिवारवालों के साथ एक दिन वाटर टैंक पहुंचे. यहां उन्हें जो कुछ भी मिला वह हैरान करने वाला था.पानी टंकी के पास उन्हें एक मिट्टी में दबा हुआ एक हाथ मिला, इसके बाद पुलिस बुलायी गयी. शुरुआती दौर में पुलिस ने छानबीन में इतनीरुचिनहीं दिखायी.
पीड़ित परिवारवालों के हंगामा के बाद गृह मंत्रालय सक्रिय हुई. पुलिसिया जांच के बाद उस इलाके से हड्डी और मानव शरीर के अवशेष निकाले गये. काम में लापरवाही के आरापो में दो पुलिसवालों को निलंबित भी किया गया. जहां इस तरह की घटनाएं हो रही थी. वह व्यवसायी महिन्दर सिंह पंढेर का घर था.घटना की गंभीरता को देखते हुए केंद्र सरकार ने हाइ लेवल कमिटी का गठन किया. जांच के बाद पता चला कि निठारी कांड में 17 बच्चों को निर्ममता पूर्वक मारा गया था, जिनमें 10 लड़कियां थी. आठ बच्चों को साथ यौन प्रताड़ना की गयी थी.
क्या है पिंकी सरकार केस
पिंकी सरकार निठारी कांड का 8 वां केस है. नोएडा के निठारी की रहने वाली पिंकी सरकार के अपहरण , रेप और हत्या करने के मामले में सीबीआई ने पंढेर और कोली को आरोपी बनाया था. निठारी कांड के अन्य मामलों में कोली को फांसी की सजा मिल चुकी है, लेकिन पंढेर अब तक जमानत पर बाहर था. पंढेर को हत्या और रेप सहित साजिश रचने का दोषी पाया गया है.

निठारी कांड : अपनी पहली फांसी की तैयारी कर रहा है जल्लाद पवन

मोहिंदर सिंह पंढेर ने सेंट स्टीफेंस से की थी पढ़ाई

हत्याकांड का दोषी मोहिंदर सिंह पंढेर पंजाबी व्यापारी है. शिमला के प्रतिष्ठित स्कूल बिशप कॉटन से स्कूलिंग करने वाले पंढेर ने सेंट स्टीफेंस जैसे प्रतिष्ठित कॉलेज से स्नातक किया था. पंढेर के पास करोड़ों की प्रापर्टी है. वह जेसीबी मशीन की सप्लाई करने वाले कंपनी में सीनियर अधिकारी था. साल 2005 में सेक्टर 31 में डी -5 नंबर की कोठी खरीदा था,आगे चलकर यह कोठी अपराध का केंद्र बन गया. पंढेर का परिवार चंडीगढ़ में रहता था, जबकि उसका ऑफिस दिल्ली में था. पंढेर ने अपने लिए निठारी में घर खरीदी. मोहिंदर सिंह पंढेर ने सुरिंदर कोली को चंडीगढ़ से बुला लिया. सुरिंदर कोली मोहिंदर सिंह के घर में नौकर का काम करता था. बताया जाता है कि मोहिंदर सिंह पंढेर के घर कॉलगर्ल भी आया करती थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें