34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

यदि मैं दोषी हूं, तो प्रधानमंत्री जी मुझसे 100 गुना ज्‍यादा दोषी हैं : भगवंत मान

नयी दिल्‍ली : संसद का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में लाइव चला कर बुरी तरह से फंस चुके आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान ने आज एक और हंगामा खड़ा कर दिया है. उन्‍होंने अपने साथ-साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी जांच कराने की मांग की है. इसके अलावा उन्‍हें भी सस्‍पेंड करने की […]

नयी दिल्‍ली : संसद का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में लाइव चला कर बुरी तरह से फंस चुके आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान ने आज एक और हंगामा खड़ा कर दिया है. उन्‍होंने अपने साथ-साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी जांच कराने की मांग की है. इसके अलावा उन्‍हें भी सस्‍पेंड करने की मांग कर दी.

आज प्रेस कांन्‍फ्रेंस कर उन्‍होंने संसद वीडियो मामले में सफाई दी. उन्‍होंन कहा, मेरे खिलाफ राजनीति हो रही है. मैंने जब माफी मांग ली है तो फिर आगे कार्रवाई क्‍यों हो रही है. यह पूरी तरह से पंजाब चुनाव को लेकर किया जा रहा है. कांग्रेस, भाजपा और अकालीदल सभी मिले हुए हैं. उन्‍हें पंजाब में अपनी हार नजर आ रही है इसलिए मेरे और पार्टी के खिलाफ साजिश की जा रही है.

मैं लोकसभा अध्यक्ष से मिलकर अपनी गलती के लिए माफी मांग ली और उन्‍हें बताया कि उनकी मंशा संसद की सुरक्षा को खतरे में डालने का नहीं था, बल्कि उनकी मंशा एजुकेशनल वीडियो बनाने की थी. भगवंत मान ने कहा संसद के बारे में आम जनता को जानकारी देने के लिए बनाया था वीडियो.

* स्‍पीकर को लिखा पत्र, मोदी पर लगाया गंभीर आरोप

भगवंत मान ने संसद सुरक्षा को लेकर स्‍पीकार को पत्र लिखा है. मान ने अपने पत्र में कहा, कल आपने मेरे वीडियो बनाने पर समिति बनाई है. समिति जांच करेगी की इस वीडियो से संसद की सुरक्षा को खतरा तो नहीं है. 2001 में आईएसआई ने संसद पर हमला किया. फिर 2016 में उसी आईएसआई ने पठानकोर्ट एयरबेस पर हमला किया. प्रधानमंत्री जी ने उसी आईएसआई को उसी पठानकोर्ट में बाइज्‍जत घुमाया. आईएसआई पुरे एयरबेस का नक्‍शा बनाकर ले गये. क्‍या इससे पूरे देश की सुरक्षा को खतरा नहीं हुआ. मेरा वीडियो बनाना देश की सुरक्षा के लिए खतरा है या प्रधानमंत्री का आईएसआई को बुलाकर एयरबेस में घुमाना देश की सुरक्षा के लिए खतरा है.

मेरा आपसे निवेदन है कि आपको इस कमेटी के कार्य का दायरा बढा़ना चाहिए. प्रधानमंत्री के इस कृत को भी इस कमेटी के कार्य के दायरे में लाया जाये. मेरे साथ-साथ कमेटी प्रधानमंत्री को भी समन करे. यदि मैं दोषी हूं, तो प्रधानमंत्री जी मुझसे 100 गुना ज्‍यादा दोषी हैं.

* भगवंत मामले पर नौ सदस्यीय जांच टीम करेगी फैसला

आम आदमी पार्टी सांसद भगवंत मान द्वारा संसद भवन परिसर के संबंध में बनाए गए विवादास्पद वीडियो मामले की जांच के लिए लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने नौ सदस्यीय एक समिति का गठन किया है. अध्यक्ष ने भाजपा सदस्य किरीट सोमैया की अध्यक्षता में नौ सदस्यीय समिति का गठन किए जाने की घोषणा की. समिति तीन अगस्त तक अपनी रिपोर्ट देगी.

* क्‍या है मामला

आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान ने कई सुरक्षा परतों को पारकर संसद में प्रवेश का एक वीडियो फिल्माया और इसे सोशल मीडिया पर डाल दिया था. इसको लेकर विभिन्न दलों के सांसदों ने उनकी आलोचना करते हुए उनके कृत्य को सुरक्षा का उल्लंघन बताया. वाइरल हुए वीडियो में मान को प्रवेश द्वार दर्शाते दिखाया गया है जिससे सांसद संसद भवन में प्रवेश करते हैं और वह कह रहे हैं कि कितनी मजबूत सुरक्षा है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें