30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सारधा घोटाला: ईडी ने नलिनी चिदंबरम को जारी किया समन

नयी दिल्ली : सारधा घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम की पत्नी नलिनी चिदंबरम को आज समन जारी किया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार ईडी के समन जारी करके का उद्देश्‍य उनसे पूछताछ करना है ताकि वह नलिनी का चिटफंड घोटाले के साथ संबंध में जानकारी एकत्रित कर सके. […]

नयी दिल्ली : सारधा घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम की पत्नी नलिनी चिदंबरम को आज समन जारी किया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार ईडी के समन जारी करके का उद्देश्‍य उनसे पूछताछ करना है ताकि वह नलिनी का चिटफंड घोटाले के साथ संबंध में जानकारी एकत्रित कर सके. इससे पहले सीबीआई ने इस घोटाले में दाखिल की गई चार्जशीट में उनका नाम लिया था.

गौरतलब है कि नलिनी का नाम ना ही गवाह और ना ही आरोपी के तौर पर लिया गया है. शारदा समूह के मुख्य प्रबंध निदेशक और घोटाले के मुख्य आरोपी सुदीप्त सेन ने पूछताछ में नलिनी का नाम लिया था. उसने नलिनी का नाम, एक समय भारतीय प्रतिभूति विनियम बोर्ड (सेबी) द्वारा की जा रही एक जांच से बचाने के संदर्भ में लिया था.

सेन ने यह भी दावा किया था कि नलिनी चिदंबरम की ओर से उस पर एक टीवी चैनल में निवेश के लिए दबाव बनाया था. सेन ने अप्रैल 2013 में सीबीआई को लिखे पत्र में कई लोगों पर जांच से बचाने के नाम पर ब्लैकमेल करने का भी आरोप लगाया था. पत्र में नलिनी चिदंबरम का उल्लेख किया गया था जो सेन और पूर्व केंद्रीय मंत्री मतंग सिंह और उनकी पत्नी मनोरंजना सिंह द्वारा पूर्वोत्तर में टीवी चैनल की खरीद में वकील थीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें