32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

इंडोनेशियाः गुरदीप सिंह को नहीं दी गई मौत की सजा, सुषमा स्वराज ने की पुष्टि

नयी दिल्ली/सिलाकाप : ड्रग्स तस्करी के आरोप में इंडोनेशिया में मौत की सजा पाए भारतीय नागरिक गुरदीप सिंह की मौत की सजा फिलहाल टाल दी गई है. इस संबंध में आज विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट किया. सुषमा ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि इंडोनेशिया में भारत के राजदूत से मुझे सूचना मिली […]

नयी दिल्ली/सिलाकाप : ड्रग्स तस्करी के आरोप में इंडोनेशिया में मौत की सजा पाए भारतीय नागरिक गुरदीप सिंह की मौत की सजा फिलहाल टाल दी गई है. इस संबंध में आज विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट किया. सुषमा ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि इंडोनेशिया में भारत के राजदूत से मुझे सूचना मिली है कि गुरदीप सिंह को अभी मौत की सजा नहीं दी गई है. गुरजीत को गुरुवार रात सजा दी जानी थी. आपको दें कि भारत सरकार ने गुरदीप को बचाने के लिए अंतिम वक्त तक राजनयिक कोशिशें की थी. हालांकि इंडोनेशिया सरकार ने माफी की सभी अपील को ठुकरा दिया है.

इंडोनेशिया के फायरिंग स्क्वैड ने ड्रग्स तस्करी संबंधी मामलों में दोषी ठहराए गए चार लोगों को आज मृत्युदंड दे दिया लेकिन एक भारतीय समेत 10 अन्य लोगों को फिलहाल मृत्युदंड नहीं दिया गया. चार दोषियों को मौत की सजा दिए जाने के कारण इंडोनेशिया की चौतरफा आलोचना हो रही है. पाकिस्तान, भारत एवं जिम्बाब्वे के साथ साथ इंडोनेशिया के नागरिकों समेत 10 अन्य लोगों को भी फायरिंग स्क्वैड का सामना करना था लेकिन उन्हें मृत्युदंड नहीं दिया गया.
अधिकारियों ने बताया कि उन्हें बाद में मृत्युदंड दिया जाएगा. अधिकारियों ने इन 10 लोगों की मौत की सजा की तामील रोके जाने का कोई कारण नहीं बताया लेकिन जब अन्य लोगों को जेल में मृत्युदंड दिया जा रहा था तभी वहां एक बडा तूफान आ गया. फायरिंग स्क्वैड ने एक इंडोनेशियाई और तीन नाईजीरियाई लोगों को मृत्युदंड दिया. देश में पिछले साल अप्रैल से पहली बार मौत की सजा दी गई थी. प्राधिकारियों ने उस समय नशीले पदार्थ संबंधी मामलों के आठ दोषियों को मृत्यु की सजा दी थी जिनमें दो आस्ट्रेलियाई थे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें