32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सर्जिकल स्ट्राइक: मारे गए आतंकियों को चुपके से दफना रहा है पाकिस्तान

नयी दिल्ली/इस्लामाबाद : पठानकोट, पुंछ और उरी में हमले के बाद भारत के सब्र का बांध टूट गया तो मजबूर होकर सर्जिकल स्ट्राइक का सहारा लेना पड़ा. भारतीय कमांडो ने पीओके में घुसकर आतंकियों को ढेर किया और उनके लान्च पैठ को हमेशा हमेशा के लिए तहस-नहस कर दिया. इस खतरनाक ऑपरेशन को अंजाम देकर […]

नयी दिल्ली/इस्लामाबाद : पठानकोट, पुंछ और उरी में हमले के बाद भारत के सब्र का बांध टूट गया तो मजबूर होकर सर्जिकल स्ट्राइक का सहारा लेना पड़ा. भारतीय कमांडो ने पीओके में घुसकर आतंकियों को ढेर किया और उनके लान्च पैठ को हमेशा हमेशा के लिए तहस-नहस कर दिया. इस खतरनाक ऑपरेशन को अंजाम देकर हमारे जवान सुरक्षित अपनी सीमा में लौट भी आए. 28 और 29 की रात भारतीय जवान आधी रात में हेलीकॉप्टर से एलओसी पहुंचे और रेंग कर तीन किलोमीटर अंदर गये. इस ऑपरेशन के बाद भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर से सांबा सेक्टर स्थित घरों को खाली कराया है. खबर है कि सीमा से सटे 10 किमी के गांवों को खाली कराया गया है.

ऑपरेशन के बाद के बाद पश्चिमी भारत के समुद्री तट पर नेवी अलर्ट पर, मुंबई में नेवी के कार्यक्रम रद्द. इधर खबर है कि जम्मू के अखनूर सेक्टर में बीती रात पाकिस्तान ने छोटे हथियारों से फायरिंग कर युद्धविराम का उल्लंघन किया है हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. यह ऑपरेशन अमावस्या की रात किया गया ताकि दुश्‍मन को संभलने का मौका तक नहीं मिले. भारतीय कमांडो एलओसी में आतंकी ठिकानों तक रेंगकर पहुंचे और 40 आतंकियों के साथ उनका बचाव करने पहुंचे पाकिस्तानी सेना के 9 जवानों को मार गिराया.

खबर है कि पाकिस्तान इन आतंकियों को चुपके से दफनाने का काम कर रहा है साथ ही पाकिस्तान ने हाफिज सईद और मसूद अजहर जैसे आतंकियों को मुंह बंद रखने की सलाह दी है. अगर ये आतंकी मुंह खोलते हैं तो पाकिस्तान की पोल खुल जाएगी और वह दुनिया के सामने बेनकाब हो जाएगा जिससे पाकिस्तान को आतंकी राष्‍ट्र घोषित करने में जुटे भारत को बड़ी सफलता मिलेगी.

उड़ी हमले में 19 जवानों की शहादत का बदला भारत ने पाकिस्तान की सीमा में घुस कर आतंकियों को ढेर कर लिया. भारतीय सेना ने 1971 में बनी नियंत्रण रेखा (एलओसी) को पहली बार पार करते हुए पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके)में आतंकी शिविरों पर सर्जिकल स्ट्राइक (लक्षित हमले) किये. सेना के स्पेशल फोर्स के कमांडो ने हमला कर सात आतंकी ठिकानों को न केवल ध्वस्त किया, बल्कि 40 उन आतंकियों को भी ढेर कर दिया, जो पाकिस्तान की सेना की पनाह में रह रहे थे. इसके लिए हेलीकॉप्टर सवार व जमीनी सैनिकों का इस्तेमाल किया गया.

झारखंड के शहीद जवानों की पत्नियों ने कहा…

सेना ने दिया सही जवाब : वीणा कुजूर

गुमला: 38 आतंकवादियों की मौत की खबर सुन शहीद नायमन कुजूर के परिजन खुश हैं. परिजनों ने कहा, यही शहीद नायमन कुजूर के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि है. शहीद की पत्नी वीणा कुजूर ने कहा कि पाक को भारतीय सेना ने करारा जवाब दिया है. सरकार आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई जारी रखे. वह अपने बच्चे को भी सेना में भेजेगी. शहीद के पिता महानंद कुजूर ने कहा कि आज का दिन पूरे देश के लिए गौरव का दिन है.

पाकिस्तान से बदला जरूरी : झिंगी देवी

खूंटी : शहीद जावरा मुंडा का गुरुवार को दशकर्म था. आतंकवादियों के मारे जाने की खबर मिलते ही शहीद की पत्नी झिंगी देवी की आंखों से खुशी के आंसू छलक आये. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान से बदला जरूरी है. भारतीय सेना ने ईंट का जवाब पत्थर से दिया है. आतंकवाद को सरकार शहीद की मां सलोमी देवी ने कहा : खून कर बदला खून होएक चाही. बढ़िया काम करथयं सेना मन.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें