37.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

खुलासा : ”मोदी सरकार” के दबाव में पाकिस्तान ने हाफिज सईद को किया नजरबंद

नयी दिल्ली : मुंबई आतंकी हमले के साजिशकर्ता और जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद को पाकिस्तान ने नजरबंद कर रखा है, लेकिन अब इस बात की सच्चाई सामने आ चुकी है कि आखिर पड़ोसी मुल्क ने किसके दबाव में यह कदम उठाया है. ‘जी हां ‘ न्यूज18 इंडिया से हुई एक्सक्लूसिव बातचीत में खुद हाफिज […]

नयी दिल्ली : मुंबई आतंकी हमले के साजिशकर्ता और जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद को पाकिस्तान ने नजरबंद कर रखा है, लेकिन अब इस बात की सच्चाई सामने आ चुकी है कि आखिर पड़ोसी मुल्क ने किसके दबाव में यह कदम उठाया है. ‘जी हां ‘ न्यूज18 इंडिया से हुई एक्सक्लूसिव बातचीत में खुद हाफिज सईद के भाई हाफिज मसूद ने माना है कि भारत के दबाव से मजबूर होकर पाकिस्तान ने हाफिज को नजरबंद करने का काम किया है. उसने कहा किभारत की सरकार के दबाव आकर पाकिस्तान ने यह कदम उठाया है.पिछले ही सप्ताह पाकिस्तान ने हाफिज सईद को आतंकवादियों की सूची में में भी शामिल किया था.

हाफिज मसूद ने यह भी खुलासा किया कि पाक में आतंकियों पर आइएसआइ का हाथ है. खास बातचीत में हाफिज सईद के बड़े भाई हाफिज मसूद ने कहा है कि पाकिस्तान सरकार हाफिज के खिलाफ जो कुछ भी कार्रवाई कर रही है वो सिर्फ भारत के दबाव में कर रही है. हाफिज मसूद की मानें तो वह खुद हाफिज सईद से अब तक नहीं मिल पाया है.

यहां उल्लेख कर दें कि मसूद जमात-उद-दावा का प्रवक्ता है जो करीब 30 साल अमेरिका में रह चुका है. साथ ही, उसके पास अमेरिका की यूनिवर्सिटी की डिग्री भी मौजूद है. हाफिज सईद के बड़े भाई ने बताया कि पाकिस्तान में आतंकी संगठन सरकार से ज्यादा ताकतवर हो चुके हैं. मसूद ने खुलासा करते हुए कहा कि आतंकियों पर आइएसआइ का हाथ है और पाकिस्तान सरकार आइएसआइ के सामने लाचार है.

हाफिज सईद को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित किये जाने पर उसका भाई बहुत नाराज है. इसके लिए उसने यूनाइटेड नेशन के खिलाफ भी जहर उगलने का काम किया. मसूद का कहना था कि संयुक्त राष्ट्र की बैन किये जाने वाली लिस्ट को लेकर, भारत ने अमेरिका का उपयोग किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें