36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

VIDEO: दिल्ली में भारी बारिश, आम से खास लोग हुए प्रभावित, 24 उड़ानें रद्द

नयी दिल्ली : दिल्ली-एनसीआर में सुबह से हो रही भारी बारिश के कारण कई इलाकों में ट्रैफिक जाम देखने को मिल रहा है. इस जाम ने आम से लेकर खास लोग प्रभावित हुए हैं. जहां इस बारिश और जाम को लेकर अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी का दिल्ली के तीन धार्मिक स्थलों का दौरा रद्द […]

नयी दिल्ली : दिल्ली-एनसीआर में सुबह से हो रही भारी बारिश के कारण कई इलाकों में ट्रैफिक जाम देखने को मिल रहा है. इस जाम ने आम से लेकर खास लोग प्रभावित हुए हैं. जहां इस बारिश और जाम को लेकर अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी का दिल्ली के तीन धार्मिक स्थलों का दौरा रद्द कर दिया गया है , वहीं दूसरी ओर दिल्ली जाम ने आर्मी चीफ दलबीर सिंह सुहाग को भी अपनी चपेट में ले लिया. वे सीआइआइ के कार्यक्रम में भाग लेने जा रहे थे. इस जाम के कारण वह अपने गंतव्य स्थल पर 30 मिनट देरी से पहुंचे.

भारी बारिश के अंदर रिंग रोड, धौलाकुआं, मथुरा रोड, भैरों रोड, इग्नू रोड, तीन मूर्ति गोलचक्कर, डीएनडी, आश्रम चौक, रिंग रोड, महारानीबाग, लाजपतनगर, सरायकाले खां, राजा गार्डन, मायापुर आदि जगह लोगों को आवागमन में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. बारिश के कारण 24 उड़ानें भी रद्द कर दी गयी हैं. राष्ट्रीय राजधानी व एनसीआर के कुछ निचले इलाकों में स्थित घरों में भी पानी के घुसने की खबरें हैं.

दिल्ली की बारिश और जाम के कारण क्रिकेटर गौतम गंभीर को भी दिक्कत का सामना करना पड़ा. उन्होंने अपना गुस्सा सोशल मीडिया पर जाहिर किया. उन्होंने ट्विटर पर दिल्ली में ट्रैफिक जाम को लेकर नाराजगी जताई. गंभीर ने ट्वीट कर कहा कि शायद दिल्ली में अब नाव खरीदने की जरूरत है. आम लोगों ने भी अपना गुस्सा ट्विटर के माध्‍यम से व्यक्त किया है. ट्विटर पर #DelhiRains ट्रेंड कर रहा है जिसपर लोगों की प्रतिक्रिया लगातार आ रही है.

प्रशासन जरूरी सुविधाएं भी मुहैया नहीं करा पा रहा है. आपको बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज भारी बारिश हुई. इसके चलते सडकों पर जल-जमाव हो गया और पूरे शहर में यातायात प्रभावित हुआ.

दिल्ली यातायात पुलिस ने बताया कि रिंग रोड धौला कुआं, मथुरा रोड की तरफ भैरों मार्ग और तीन मूर्ति गोल चक्कर सहित अन्य स्थलों पर भारी जल-जमाव हो गया. मौसम अधिकारियों ने दिनभर गरज के साथ बारिश होने का अनुमान व्यक्त किया है. सुबह साढे आठ बजे न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

एक अधिकारी ने बताया कि पिछले 24 घंटों में शहर में 3.9 मिलीमीटर बारिशहुईहै. अधिकतम तापमान करीब 32 डिग्री सेल्सियस बने रहने की संभावना है. डीएनडी की ओर जाने वाले बारापुला फ्लाईओवर, आश्रम चौक, रिंग रोड पर महारानी बाग, लाजपत नगर, सराय काले खां, राजा गार्डन की ओर मायापुरी और जिमखाना की ओर तीन मूर्ति मार्ग पर भी पानी भर गया.

दिल्ली हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने बताया कि भारी बारिश के कारण उडानों में मामूली देरी हुई है.. अधिकारी ने बताया कि सुबह करीब नौ बजे दोहा से दिल्ली आने वाले कतर एयरवेज के एक विमान को ‘खराब मौसम’ के कारण जयपुर की ओर मोड़ दिया गया.भारी बारिश के कारण 24 उड़ानें रद्द कर दी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें