34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दिल्ली से गायब सोनू बांग्लादेश में मिला, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने की बच्चे से मुलाकात

नयी दिल्ली : छह साल पहले दिल्ली से गायब हुए भारतीय बच्चे सोनू को आज दिल्ली वापस लाया गया. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सोनू से मुलाकात की. सुषमा स्वराज से मिलने सोनू और उसकी मां दोनों साथ आये थे. सोनू ने सुषमा स्वराज के पैर छू कर आशीर्वाद लिया. विदेश मंत्री ने बच्चे का […]

नयी दिल्ली : छह साल पहले दिल्ली से गायब हुए भारतीय बच्चे सोनू को आज दिल्ली वापस लाया गया. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सोनू से मुलाकात की. सुषमा स्वराज से मिलने सोनू और उसकी मां दोनों साथ आये थे. सोनू ने सुषमा स्वराज के पैर छू कर आशीर्वाद लिया. विदेश मंत्री ने बच्चे का हाल चाल पूछा. सोनू की मां ने बच्चे के खोने की कहानी भी बतायी.

सुषमा ने बच्चे को गले से लगा लिया. सोनू बांग्लादेश की राजधानी ढाका के एक शेल्टर होम में रह रहा था. सोनू का डीएनए टेस्ट भी कराया गया और भारतीय दूतावास ने भी इस बात की पुष्टि कर दी है कि वो दिल्ली से खोया हुआ बच्चा ही है.23 मई 2010 की रात सोनू अपने घर के बाहर खेल रहा था. अचानक घर के बाहर से वो कहीं गुम हो गया था. उस वक़्त सोनू की उम्र छह साल थी और वो नर्सरी कक्षा में पढ़ता था. सोनू के गुम होने के बाद उसके घर वालों नेउसकी काफी तलाश कीलेकिन वो नहीं मिला.

सोनू की गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में भी दर्ज करायी गयी. उसके घर वालों ने और पुलिस वालों ने उसे बहुत तलाश किया लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला. पुलिस को भी जब इस मामले में कोई सुराग नहीं मिला तो तीन साल बाद पुलिस ने उसकी फ़ाइल बंद कर दी. मां-बाप ने भी सोनू के मिलने की उम्मीदें छोड़ दी थी. सरकार के दखल पर अब दिल्ली सोनू को वापस लाया गया है,इससे उसके परिवार वालों की खुशी का ठिकाना नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें