29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

OMG : दहेज में प्रेमी ने मांगी 1.8 लाख रुपये, किडनी बेचने दिल्‍ली पहुंची बिहार की प्रेमिका

दिल्ली : दहेज की लालच ने अब तक कई जानें लील ली हैं. सरकार की लाख कड़ाई के बाद भी लालचियों पर अंकुश नहीं लग पा रहा है. बिहार के लखीसराय से एक ऐसा ही मामला प्रकाश में आया है. यहां की कहानी और भी अजीब है. प्रेमी ने अपनी प्रेमिका से शादी करने के […]

दिल्ली : दहेज की लालच ने अब तक कई जानें लील ली हैं. सरकार की लाख कड़ाई के बाद भी लालचियों पर अंकुश नहीं लग पा रहा है. बिहार के लखीसराय से एक ऐसा ही मामला प्रकाश में आया है. यहां की कहानी और भी अजीब है. प्रेमी ने अपनी प्रेमिका से शादी करने के एवज में दहेज की मांग कर दी. दहेज की रकम जमा नहीं कर पाने से परेशान प्रेमिका अपना किडनी बेचने दिल्‍ली पहुंच गयी.

जनज्‍वार डॉट कॉम की खबर के अनुसार बिहार के लखीसराय जिले की 21 वर्षीय पुष्पा (बदला हुआ नाम) अपनी किडनी बेचने दिल्ली पहुं गयी थी. पुष्पा का कहना है कि उसके प्रेमी ने उससे शादी की एवज में दहेज की मांग की है, उसकी दहेज की मांग को पूरी करने के लिए वह अपनी किडनी बेचना चाहती है.

आपको जानकर हैरानी होगी कि पुष्‍पा दहेज के लालची अपने प्रेमी से अब भी प्‍यार करती है और उससे ही शादी करना चाहती है. पुष्‍पा का कहना है कि अगर प्रेमी से उसकी शादी नहीं हुई तो वह आत्‍महत्‍या कर लेगी. दिल्ली महिला आयोग ने पुष्पा की काउंसलिंग के बाद उसे शेल्टर होम में रखा था. आयोग ने पुष्‍पा के माता-पिता से संपर्क कर उनको उनकी बेटी सौंप दी है.

प्रेमी के खिलाफ केस दर्ज करवाने से किया इनकार

प्रेमी के दहेज की मांग को पूरी करने के लिए पुष्‍पा किडनी बेचने को तैयार है, लेकिन उसके खिलाफ केस दर्ज करवाने से उसने इनकार कर दिया है. आपको बता दें कि पुष्‍पा पहले से शादीशुदा है. कम उम्र में उसकी शादी हो गयी थी, बाद में तलाक हो गया. इस दौरान पड़ोस के ही एक लड़के से उसे प्‍यार हो गया. फिर दोनों ने शादी करने का निर्णय लिया, अब प्रेमी दहेज में रुपयों की मांग कर रहा है.

प्रेमी उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में काम करता था. पुष्पा अपने परिवार से झगड़कर उससे शादी करने मुरादाबाद पहुंच गयी. वहां उसके प्रेमी ने पुष्‍पा से शादी करने के लिए 1.80 हज़ार रुपये की डिमांड कर दी, तो वह पैसों का इंतजाम करने के लिए अपनी किडनी बेचने दिल्ली पहुंच गयी.

डॉक्‍टर की सतर्कता से बची पुष्‍पा की जान

दिल्‍ली के एक अस्‍पताल में पुष्‍पा ने एक डॉक्‍टर से संपर्क किया और अपनी किडनी बेचने की पेशकश की. डॉक्टर को लगा की पुष्पा किसी रैकेट के चंगुल में फंस गयी है और बिहार से यंहा चली आई है, उसने तुरंत मदद के लिए दिल्ली महिला आयोग की महिला हेल्पलाइन 181 पर कॉल करके इसकी सूचना दी.

आयोग की टीम ने अस्पताल में पहुंचकर पुष्पा से बात की तो पुष्पा ने पूरी कहानी बतायी. अगर पुष्‍पा किडनी दलालों के चंगुल में फंस जाती तो उसकी जान और किडनी दोनों जा सकती थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें