38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सावधान! कहीं चिकन मोमोज के नाम पर कुत्ता मोमोज तो नहीं परोसा जा रहा

नयी दिल्ली : मोमोज का नाम सुनते ही कईयों के मुंह में पानी आ जाता है. वैसे लोग इस व्यंजन को पसंद करते हैं जो नाश्‍ते में कुछ हल्‍का-फुल्‍का और बिना मसाले का खाना पसंद करते हैं. मोमोज की खास बात यह है कि इसके स्वाद का आनंद किसी भी समय लिया जा सकता है, […]

नयी दिल्ली : मोमोज का नाम सुनते ही कईयों के मुंह में पानी आ जाता है. वैसे लोग इस व्यंजन को पसंद करते हैं जो नाश्‍ते में कुछ हल्‍का-फुल्‍का और बिना मसाले का खाना पसंद करते हैं. मोमोज की खास बात यह है कि इसके स्वाद का आनंद किसी भी समय लिया जा सकता है, लेकिन अगर आप बाहर बाजार में मोमोज खाने के शौकीन हैं, तो यह खबर आपको चौंका सकती है. ‘जी हां ‘ इसके पीछे वजह यह है कि लगातार ऐसी शिकायतें मिल रही हैं कि दिल्ली में चिकन मोमोज में कुत्ते का मांस मिलाकर ग्राहकों को परोसा जा रहा है.

खबरों की मानें तो दिल्ली के कैंट इलाके में इस तरह की सैकड़ों दुकानों में खाने की गुणवत्ता की जांच कराई गयी जिसके बाद यहां पर न केवल 20 दुकानें बंद करा दी गयी हैं, बल्कि आर्मी कैंटीन में भी मोमोज बेचने पर रोक लगा दी जा चुकी है. दिल्ली कैंट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) ने मामले को लेकर बताया कि इस तरह की शिकायत मिली है कि कैंट इलाके में 70 वेंडिंग जोन और प्रमुख बाजारों के कुछ दुकानदार मामोज में कुत्तों का मांस मिला रहे हैं.

शिकायत को संज्ञान में लेते हुए एनफोर्समेंट विंग को मामोज की गुणवत्ता जांचने के आदेश दिये गये हैं. जांच के दौरान मोमोज की क्वॉलिटी खराब पायी गयी जिसके बाद दुकानदार का सामान जब्त कर दुकान बंद कराने को कहा गया. अधिकारियों की मानें तो, सीईओ के आदेश के बाद गोपीनाथ बाजार, सदर बाजार और वेंडिंग जोन के सैकड़ों दुकानदारों के यहां जांच करवायी गयी. गड़बड़ी पाये जाने पर 20 दुकानदारों का सामान जब्त किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें