20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सीबीआई एक-दो दिन में करेगी पीटर मुखर्जी का पॉलीग्राफ टेस्ट

नयी दिल्ली / मुंबई : अपनी सौतेेली बेटी शीना बोरा की हत्या के मामले में आज फिर पूछताछ से गुजरे पूर्व मीडिया दिग्गज पीटर मुखर्जी का सीबीआई अगले एक-दो दिनमें झूठ पकड़ने वाला परीक्षण करेगी क्योंकि जांच एजेंसी उनके बयान में किए गए दावों का सत्यापन करना चाहती है. सीबीआई सूत्रों ने बताया कि एजेंसी […]

नयी दिल्ली / मुंबई : अपनी सौतेेली बेटी शीना बोरा की हत्या के मामले में आज फिर पूछताछ से गुजरे पूर्व मीडिया दिग्गज पीटर मुखर्जी का सीबीआई अगले एक-दो दिनमें झूठ पकड़ने वाला परीक्षण करेगी क्योंकि जांच एजेंसी उनके बयान में किए गए दावों का सत्यापन करना चाहती है. सीबीआई सूत्रों ने बताया कि एजेंसी को यहां की एक विशेष अदालत से पीटर मुखर्जी का पॉलीग्राफ टेस्ट करने की इजाजत मिल गयी है. सीबीआई अगले एक-दो दिन में यह परीक्षण करना चाहती है क्योंकि उनकी हिरासत सोमवार को खत्म हो रही है. जांच एजेंसी को सोमवार को मुम्बई में एक विशेष अदालत में पीटर मुखर्जी को पेश करना होगा। इसी अदालत ने सीबीआई को उनकी हिरासत सौंपी थी.

सीबीआई सूत्रों ने बताया कि यह पता करने के लिए पूर्व मीडिया दिग्गज पीटर मुखर्जी से आज छह घंटे पूछताछ की गयी कि पीटर और इंद्राणी मुखर्जी द्वारा स्थापित मीडिया हाउस से कथित रुप से धन निकालकर शीना बोरा के विदेशी खाते में जमा करने के बाद ही क्या इंद्राणी और उनकी बेटी के बीच विवाद पैदा हुआ, जो शीना की मौत की वजह बना. सूत्रों ने बताया कि जांच एजेसी ने पीटर को उनके और इंद्राणी द्वारा भरे गए आयकर रिटर्न दिखाए ताकि भारत और विदेश में उनके निवेशों का पता चल सके.

इस हत्याकांड में पीटर मुखर्जी भी मुख्य आरोपी हैं. पूर्व मीडिया दिग्गज पीटर मुखर्जी अप्रैल 2012 में अपनी सौतेली बेटी के लापता होने के तीन महीने बाद अपने बेटे राहुल को लेकर बेहद चिंतित हो गए थे. उन्हें लगता था कि पीड़िता के अचानक लापता होने से उनके और इंद्राणी के प्रति उनके बेटे की शंका बढ गई है.

23 जुलाई, 2012 को एक दोस्त को भेजे ईमेल में पीटर ने कहा, ‘‘राहुल 30 का हो गया है और अब उसे इधर-उधर घूमने की बजाय में समय बिताने के बजाय जीवन में कुछ करना चाहिए.’ आरोपपत्र का हिस्सा रहे इस ईमेल में यह भी कहा गया कि अप्रैल में बिना बताए शीना के चले जाने के बाद राहुल उनसे पीटर से बात नहीं कर रहा है. पीटर ने अपने दोस्त से कहा, ‘‘और वह शीना सभी को उसे राहुल को बताने के गंदे काम और इस आघात से निपटने के लिए छोड गई. सनसनीखेज शीना बोरा हत्या मामले में पीटर 59 भी आरोपी हैं. उन्होंने कहा कि ऐसा होने से एक या दो दिन पहले तक वह खुद भी शीना के छोडकर जाने की उसकी योजना से अवगत नहीं थे.

पीटर ने कहा, ‘‘राहुल इसे लेकर बहुत शंका में हैं और सोचता है कि उन्होंने इंद्राणी पत्नी के साथ मिलकर शीना को ऐसा करने गायब होने के कारण के लिए साजिश रची.’ पीटर ने ईमेल में उम्मीद जताई कि राहुल ‘शीना मामले’ से उबर जाएगा और आगे बढने का फैसला करेगा. पीटर ने कहा, ‘‘ऐसा नहीं लगता कि मेरी कोई भी सलाह का उस पर असर पड़ रहा है और इससे हमेशा इस तरह की बातें आईं कि कैसे मैंने एक गलत औरत इंद्राणी से शादी की.’ पीटर ने यह भी उम्मीद जताई कि राहुल में बेहतर समझ पैदा होगी और उसे एहसास होगा कि अगर वह अपनी जिंदगी में कुछ ‘‘रचनात्मक’ नहीं करेगा तो कोई महिला उसके साथ नहीं रहेगी.

पीटर ने कहा, ‘‘केवल घर पर बैठे रहने और एक मॉडल या अभिनेता बनने की चाहत रखने से ही बिल नहीं भर जाते. औरत तो औरत है, वह हमेशा ऐशो आराम इत्यादि चाहती है और जहां से भी उसे ये मिल सके वह उसे पाना चाहेगी.’ पीटर 30 नवंबर तक सीबीआई की हिरासत में हैं और उन्हें पॉलीग्राफ और ब्रेन मैपिंग टेस्ट के लिए भेजा गया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें