27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एके मित्तल के इस्तीफे के बाद अश्विनी लोहानी के हाथ में रेलवे बोर्ड की कमान

नयी दिल्लीः बीते एक हफ्ते के अंदर एक के बाद एक हो रहे रेल हादसों के बाद बुधवार को रेलवे बोर्ड के चेयरमैन एके मित्तल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. उनके इस्तीफे के बाद सरकार ने एयर इंडिया के सीएमडी अश्विनी लोहानी को रेलवे बोर्ड का चेयरमैन बनाया है. एयर इंडिया में उनकी […]

नयी दिल्लीः बीते एक हफ्ते के अंदर एक के बाद एक हो रहे रेल हादसों के बाद बुधवार को रेलवे बोर्ड के चेयरमैन एके मित्तल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. उनके इस्तीफे के बाद सरकार ने एयर इंडिया के सीएमडी अश्विनी लोहानी को रेलवे बोर्ड का चेयरमैन बनाया है. एयर इंडिया में उनकी जगह पर राजीव बंसल को पदस्थापित किया गया है. हालांकि, रेलवे बोर्ड के चेयरमैन के रूप में एके मित्तल को सरकार की आेर से दो साल का सेवा विस्तार दिया गया था. उन्हें इस पद पर अगले साल 31 जुलाई तक बने रहना था.

इसे भी पढ़ेंः दो रेल हादसों के बाद रेलवे बोर्ड के चेयरमैन एके मित्तल का इस्तीफा

मुजफ्फरनगर के समीप उत्कल एक्सप्रेस रेल हादसे के बाद से लोगों में रेल मंत्रालय को लेकर नाराजगी थी. फ़िर बुधवार की सुबह कानपुर के पास औरैया में कैफियत एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद मामला और भी गंभीर हो गया. इसके बाद बुधवार सुबह पहले रेल बोर्ड के चेयरमैन अशोक कुमार मित्तल के इस्तीफ़े की खबर आयी.उनके इस्तीफे के बाद अश्विनी लोहानी को रेलवे बोर्ड की जिम्मेदारी दी गयी है.

लोहानी भारतीय रेलवे इंजीनियरिंग सेवा (आईआरएसई) के 1980 बैच के अधिकारी हैं. एयर इंडिया से पहले लोहानी दिल्ली डिविजन के डीआरएम, राष्ट्रीय रेल संग्रहालय के निदेशक, मध्य प्रदेश पर्यटन विकास निगम के निदेशक और भारतीय पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक भी रह चुके हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें