36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दो रेल हादसों के बाद रेलवे बोर्ड के चेयरमैन एके मित्तल का इस्तीफा

नयी दिल्ली : पांच दिनों में उत्तरप्रदेश में दो ट्रेन हादसों को बाद रेलवे बोर्ड को चेयरमैन एके मित्तल को आज इस्तीफा देना पड़ा. 19 अगस्त कोमुजफ्फरनगर के खतौली में हुए भयंकर रेल हादसे के बाद आज तड़के यूपी के ओरैया में भी रेल हादसा हुआ है. मंगलवार के रात में ही सूत्रों के हवाले […]

नयी दिल्ली : पांच दिनों में उत्तरप्रदेश में दो ट्रेन हादसों को बाद रेलवे बोर्ड को चेयरमैन एके मित्तल को आज इस्तीफा देना पड़ा. 19 अगस्त कोमुजफ्फरनगर के खतौली में हुए भयंकर रेल हादसे के बाद आज तड़के यूपी के ओरैया में भी रेल हादसा हुआ है. मंगलवार के रात में ही सूत्रों के हवाले से यह यह खबर आ रही थी कि रेलवे बोर्ड के चेयरमैन एके मित्तल को इस्तीफा देना पड़ सकता है, क्योंकि प्रधानमंत्री कार्यालय इस मामले को लेकर सख्त है और संबंधित पक्ष के बचाव की दलील को सुनने की जगह कार्रवाई के पक्ष में है.

आज तड़के उत्तरप्रदेश में इंजन सहित कैफियत एक्सप्रेस के 10 डब्बे पटरी से उतर गये थे, जिसमें 74 से ज्यादा यात्री घायल हो गये थे. वहीं शनिवार को मुजफ्फरनगर के निकट पुरी से हरिद्वार जाने वाली कलिंगा उत्कल एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गयी थी, जिसमें 23 यात्रियों की मौत हो गयी थी और 97 यात्री घायल हो गये थे. कलिंगा एक्सप्रेस मामले में रेलवे ने पूर्व में कार्रवाईयां की थी.

एके मित्तल 1976 बैच के इंडियन रेलवे स्टाेर सर्विस के अधिकारी हैं. उन्हें पिछले साल 29 जुलाई को सरकार ने दो साल दो दिन का कार्यकाल विस्तार दिया था.उनकेकार्यकाल विस्तारपर केंद्रीयकैबिनेट की नियुक्ति मामलों की समिति ने मुहरलगायी थी. इस तरह वे पद पर 31 जुलाई 2018 तक बने रह सकते थे, लेकिन रेल दुर्घटनाओं के कारण उन्हें इस्तीफा देना पड़ा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें