36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आपत्तिजनक CD मिलने के बाद केजरीवाल ने संदीप कुमार को मंत्री पद से हटाया

नयी दिल्‍ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने समाज कल्याण मंत्री संदीप कुमार की कथित सेक्स स्कैंडल वाली ‘आपत्तिजनक’ सीडी मिलने के बाद आज एक आकस्मिक कदम के तहत उन्हें बर्खास्त कर दिया. मंत्री को बर्खास्त करने का फैसला यहां एक उच्च स्तरीय बैठक में किया गया जहां शीर्ष आप नेता मौजूद थे.संदीप कुमार […]

नयी दिल्‍ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने समाज कल्याण मंत्री संदीप कुमार की कथित सेक्स स्कैंडल वाली ‘आपत्तिजनक’ सीडी मिलने के बाद आज एक आकस्मिक कदम के तहत उन्हें बर्खास्त कर दिया. मंत्री को बर्खास्त करने का फैसला यहां एक उच्च स्तरीय बैठक में किया गया जहां शीर्ष आप नेता मौजूद थे.संदीप कुमार सुलतानपुर माजरा विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं. वह असीम अहमद खान और जितेंद्र तोमर के बाद बर्खास्त किये जाने वाले तीसरे मंत्री हैं. खान खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री थे और जितेंद्र तोमर कानून मंत्री थे.

केजरीवाल ने ट्वीट किया और कहा, संदीप कुमार के खिलाफ आपत्तिजनक सीडी सामने आने के बाद उन्‍हें मंत्री पद से हटाया जा रहा है. केजरीवाल ने आगे लिखा आम आदमी पार्टी सार्वजनिक जीवन में शुचिता और मर्यादा के लिए जानी जाती है और इससे किसी भी कीमत पर समझौता नहीं किया जा सकता है. केजरीवाल ने मंत्री को हटाने का फैसला सीडी को देखने के बाद लिया. खबरों के अनुसार सीडी में संदीप कुमार की कुछ तसवीरें हैं और वीडियो भी. जिसमें संदीप कुमार दो अलग-अलग महिलाओं के साथ बेहद आपत्तिजनक स्थिति में नजर आ रहे हैं.

* आधे घंटे में हटाये गये मंत्री : सिसोदिया

दिल्‍ली के उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने संवाददाताओं के साथ बातचीत करते हुए कहा, संदीप कुमार के खिलाफ आपत्तिजनक सीडी मिलेन के बाद मात्र आधे घंट में मंत्री के खिलाफ कार्रवाई की गयी है. उन्‍हें पद से हटा दिया गया है. हम जीरो टॉलरेंस पॉलिसी पर काम करते हैं. पार्टी में कोई गलत काम करेगा चाहे सिसोदिया हो या फिर केजरीवाल कार्रवाई की जाएगी.

मंत्री पद से हटाये जाने के बाद ट्विटर पर दिल्‍ली सरकार और मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की खिचाई शुरू हो गयी है. केजरीवाल के पूर्व सहयोगी रहे प्रशांत भूषण ने ट्वीट कर केजरीवाल पर चुटकी लिया है. उन्‍होंने कहा, वाह एके साहब, पहले ऐसे लोगों को मंत्री बनाते हो और बाद में उन्‍हें हटाकर वाहवाही लुटते हो. इस पर आम आदमी पार्टी के प्रवक्‍ता दीलीप कुमार पांडे ने ट्वीट कर केजरीवाल का बचाव किया और प्रशांत भूषण पर हमला करते हुए लिखा, सर, वैसे 2013 के चुनाव में आपने ही इसके नाम की स्वीकृति दी थी. इधर कांग्रेस नेजा अजय माकन ने खबर सामने आने के बाद आप के बर्खास्त मंत्री संदीप कुमार को पार्टी से भी निकालने का मांग की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें