25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बागी ”आप” विधायक ने सिसोदिया के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया

नयी दिल्ली : आप के बागी विधायक पंकज पुष्कर ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ विशेषाधिकार हनन नोटिस पेश करते हुए उनपर शराब मुद्दे पर दिल्ली सरकार का बचाव करते हुए ‘झूठे ‘ तथ्य पेश करने का आरोप लगाया. तिमारपुर निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले पुष्कर ने कल नोटिस देते हुए दावा किया कि […]

नयी दिल्ली : आप के बागी विधायक पंकज पुष्कर ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ विशेषाधिकार हनन नोटिस पेश करते हुए उनपर शराब मुद्दे पर दिल्ली सरकार का बचाव करते हुए ‘झूठे ‘ तथ्य पेश करने का आरोप लगाया.

तिमारपुर निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले पुष्कर ने कल नोटिस देते हुए दावा किया कि उनके द्वारा विधानसभा में पूछे गए दो तारांकित प्रश्नों में सिसोदिया का जवाब तथ्यात्मक रुप से गलत था और इरादा दिल्ली सरकार के ‘‘गलत कामों’ को छिपाना है. पुष्कर के सवाल पर कि पिछले एक साल में नये वेंडरों को लाइसेंस देने के पहले क्या जनता से कोई मशविरा किया गया, इसपर जवाब में सिसौदिया ने कहा था कि मौजूदा नियमों के मुताबिक इसकी जरुरत नहीं है.
पुष्कर ने इसे ‘झूठ’ बताते हुए दावा किया कि दिल्ली आबकारी नियमावली 2010 की संबंधित धाराओं के तहत उल्लेख है कि उपायुक्त उन लोगों की राय का पता लगाने के लिए सभी उचित कदम उठाने के लिए जिम्मेदार होंगे जो प्रस्तावित जगह पर रहते हों अथवा पास में उनकी सम्पत्ति हो और प्रस्ताव से संभावित तौर पर प्रभावित होते हों. अगर प्रस्ताव को लेकर आपत्ति हो तो उपायुक्त अथवा उनके द्वारा तय कोई राजपत्रित अधिकारी उसकी जांच करेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें