32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

देश की चार विधानसभा सीटों पर मतदान जारी, पर्रिकर, केजरीवाल व चंद्रबाबू की प्रतिष्ठा दाव पर

गोवा/नयी दिल्ली/हैदराबाद : आज देश की चार महत्वपूर्ण विधानसभा सीटों के लिए सुबह से मतदान जारी है, जिसमें तीन बड़े नेताओं की प्रतिष्ठा दाव पर लगी है. इसमें गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के भाग्य का फैसला व आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल के राजनीतिक कौशल की परीक्षा होनी है.साथ ही चंद्रबाबू नायडूको […]

गोवा/नयी दिल्ली/हैदराबाद : आज देश की चार महत्वपूर्ण विधानसभा सीटों के लिए सुबह से मतदान जारी है, जिसमें तीन बड़े नेताओं की प्रतिष्ठा दाव पर लगी है. इसमें गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के भाग्य का फैसला व आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल के राजनीतिक कौशल की परीक्षा होनी है.साथ ही चंद्रबाबू नायडूको भी अपनाराजनीतिक दबदबा साबित करना है. गोवा की पणजी व वालपोई विधानसभा क्षेत्र, दिल्ली के बवाना और आंध्रप्रदेश के नंदयाल विधानसभा सीट के लिए वोट डाले जा रहे हैं. इन सीटों पर पड़ने वाले मतों की गिनती 28 अगस्त को होगी.

गोवा की पणजी सीट से स्वयं मुख्यमंत्री व भाजपा उम्मीदवार मनोहर पर्रिकर मैदान में हैं. मुख्यमंत्री बनने से पहले वे उत्तरप्रदेश से राज्यसभा सदस्य व केंद्र में रक्षामंत्री थे. ऐसे में उनका छह महीने के अंदर राज्य विधानसभा के लिए निर्वाचन आवश्यक है. पणजी सीट भाजपा विधायक सिद्धार्थ कुनकोलिएंकर और वालपोई सीट कांग्रेस विधायक विश्वजीत राणे के इस्तीफे के कारण खाली हुई थी. सिद्धार्थ ने अपने नेता व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निर्वाचन के लिए इस्तीफा दिया था. मनोहर पर्रिकर ने कतार में लग कर आज मतदान किया है.

दिल्ली में बवाना निर्वाचन क्षेत्र पर आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवार के बीच मुकाबला है. आम आदमी पार्टी के विधायक वेद प्रकाश ने पद से इस्तीफा दे दिया था. वे इस्तीफा देने के बाद भाजपा में शामिल हो गये थे और भाजपा के टिकट पर यहां से उम्मीदवार हैं. आम आदमी पार्टी ने यहां से रामचंद्र को मैदान में उतारा है, जबकि कांग्रेस से सुरेंद्र कुमार चुनाव लड़ रहे हैं.

आंध्र की नंदयाल सीट से वाइएसआर कांग्रेस ने शिल्पा मोहन रेड्डी को उम्मीदवार बनाया है. उन्होंने भी अपना वोट दिया है.इससीटको जीतनामुख्यमंत्रीव टीडीपीनेताचंद्रबाबूनायडू के लिएप्रतिष्ठाका सवाल बन गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें