26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शास्त्रीय गीतों की सुर लहरी पर डूबते-उतराते रहे लोग

कार्यक्रम. सृजन सृष्टि संस्था का चतुर्थ स्थापना उत्सव मना सुष्टि के चौथे स्थापना दिवस पर आयोजित हुआ कार्यक्रम दरभंगा : लनामिवि के संगीत एवं नाट‍्य विभाग में रविवार को सृजन सृष्टि संस्था का चतुर्थ स्थापना उत्सव आयोजित किया गया. मुख्य अतिथि सह नगर विधायक संजय सरावगी ने इस मौके पर कहा कि कला के क्षेत्र […]

कार्यक्रम. सृजन सृष्टि संस्था का चतुर्थ स्थापना उत्सव मना

सुष्टि के चौथे स्थापना दिवस पर आयोजित हुआ कार्यक्रम
दरभंगा : लनामिवि के संगीत एवं नाट‍्य विभाग में रविवार को सृजन सृष्टि संस्था का चतुर्थ स्थापना उत्सव आयोजित किया गया. मुख्य अतिथि सह नगर विधायक संजय सरावगी ने इस मौके पर कहा कि कला के क्षेत्र में मिथिला की समृद्धशाली विरासत रही है. यहां की मिट्टी से बड़े-बड़े कलाकार निकले हैं. कई संस्थानों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम जिले में वृहद पैमाने पर लगातार हो रहा है. कार्यक्रम की लगातार श्रृंखला से छात्र भी इसमें रुचि लेने लगे हैं. ऐसे आयोजन से नौजवान कलाकार धीरे-धीरे आगे की ओर बढ़ने लगे हैं. इस तरह के आयोजन से कलाकारों को वृहद पैमाने पर लाभ मिलेगा.
फाउंडेशन की ओर से आयोजित संगीत उत्सव में मास्टर केशव रंजन रामभोपाली में अपने गायन से श्रोताओं का मन मोह लिया. वहीं अन्नपूर्णा, पूजा एवं भारती कुमारी की राग भैरवी की तान ने लोगों को विभोर कर दिया. डॉ शिप्रा कुमारी, अंजना कुमारी, पंडित हरिद्वार प्रसाद खंडेलवाल आदि के शास्त्रीय गायन की प्रस्तुति पर श्रोता देर शाम तक झूमते रहे. वाद‍्य यंत्रों पर अभिरूप राय, सुरोजातो राय तबला, सारंगी उमेश मिश्र तथा सितार पर दीपशंकर भट्टाचार्य साथ दे रहे थे.
कार्यक्रम का उद‍्घाटन अतिथियों ने दीप प्रज्वलित कर किया. कार्यक्रम की शुरुआत मंगलाचरण जय-जय सुर भारती गीत से की गयी. कार्यक्रम से पूर्व सभी कलाकारों को पाग-चादर से सम्मानित किया गया. स्वागत भाषण विभागाध्यक्ष पुष्पम नारायण तथा संचालन सागर सिंह ने किया. धन्यवाद ज्ञापन रविरंजन ने किया. कार्यक्रम में डॉ वीएस प्रसाद, डॉ एचडी सिंह, प्रो टुनटुन झा अचल झा आदि मौजूद थे.
लनामिवि के संगीत एवं नाटक विभाग में सजी धुनों की महफिल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें