27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नोटबंदी से देश में बढ़ी महंगाई युवा एवं मजदूर हो गये बेरोजगार

50 दिन का समय हो गया फेल कांग्रेस विधायक ने केंद्र पर लगाये कई आरोप छह जनवरी को धरना पर बैठेंगे कांग्रेस कार्यकर्त्ता दरभंगा : नोट बंदी से देश में महंगाई बढ़ी है. मजदूर एवं युवा बेरोजगार हो गये हैं. किसान बुरे हाल में हैं. 50 दिन का वादा फेल कर गया है. पीएम मोदी […]

50 दिन का समय हो गया फेल

कांग्रेस विधायक ने केंद्र पर लगाये कई आरोप
छह जनवरी को धरना पर बैठेंगे कांग्रेस कार्यकर्त्ता
दरभंगा : नोट बंदी से देश में महंगाई बढ़ी है. मजदूर एवं युवा बेरोजगार हो गये हैं. किसान बुरे हाल में हैं. 50 दिन का वादा फेल कर गया है.
पीएम मोदी के निर्णय से आम जनता ही नहीं भाजपा के लोग भी त्रस्त हैं. कभी भी देश में आक्रोश फैल सकता है. सोमवार को लहेरियासराय स्थित कांग्रेस कार्यालय में प्रेसवार्त्ता के दौरान कांग्रेस विधायक अशोक कुमार ने यह बात कही. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी को भाजपा द्वारा संसद में बोलने नहीं दिया जा रहा है. श्री गांधी पांच सवाल का जवाब चाहते हैं. अगर पांच सवालों का जवाब पीएम ने नहीं दिया तो छह जनवरी को एक दिवसीय धरना देश के प्रत्येक जिला मुख्यालय पर दिया जायेगा. कार्यक्रम की तैयारी को लेकर उन्होंने कहा कि नोटबंदी के कारण लाइन में खड़े 118 लोगों की मौत हो चुकी है.
मोदी को जवाब देना होगा कि जो पुराना नोट जमा हुआ उससे कालाधन आया कि नहीं. जब उनसे पूछा गया कि सीएम नीतीश कुमार तो नोटबंदी का समर्थन करते हैं तो श्री कुमार ने कहा कि सरकार बनाने के लिए गठबंधन है. बाकी विचार स्वतंत्र है. नोटबंदी देश का मामला है राज्य का नहीं. नीतीश कुमार से बिहार का गठबंधन है. जिला अध्यक्ष सीताराम झा ने कहा कि 1975 में भी नोटबंदी की घोषणा संसद में की गई. परंतु पीएम मोदी बगैर किसी से समर्थन प्राप्त किये तानाशाह की तरह एकाएक नोटबंदी की घोषणा की. इससे जनता आक्रोशित है. इसके खिलाफ राष्ट्रीय अध्यक्ष उपाध्यक्ष का जो निर्णय है वह स्वागत योग्य है. छह जनवरी को धरना में कांग्रेसजनों की अच्छी भागीदारी होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें