39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

यात्रियों से गलत िकराया वसूलने पर होगी कार्रवाई

बिरौल एसडीओ ने क्षेत्रीय परिवहन सचिव को लिखा पत्र यात्रियों से 40 की जगह 50 एवं 60 की जगह 75 रुपये की होती है वसूली प्रभात खबर ने 17 नवंबर को प्रमुखता से प्रकाशित की थी खबर दरभंगा : कुशेश्वरस्थान से भाया सुपौल होते हुए दरभंगा जाने वाली बसों में यात्रियों से अवैध वसूली के […]

बिरौल एसडीओ ने क्षेत्रीय परिवहन सचिव को लिखा पत्र

यात्रियों से 40 की जगह 50 एवं 60 की जगह 75 रुपये की होती है वसूली
प्रभात खबर ने 17 नवंबर को प्रमुखता से प्रकाशित की थी खबर
दरभंगा : कुशेश्वरस्थान से भाया सुपौल होते हुए दरभंगा जाने वाली बसों में यात्रियों से अवैध वसूली के मामले को लेकर प्रशासन ने कार्रवाई शुरू कर दी है. बिरौल अनुमंडल प्रशासन ने इस मामले को गंभीरता से लिया है. एसडीओ मो. शफीक ने शुक्रवार को दरभंगा प्रमंडल के क्षेत्रीय परिवहन सचिव को इस संबंध में पत्र लिखा है.
सचिव को भेजे पत्र में एसडीओ ने कहा है कि कुशेश्वरस्थान से भाया सुपौल होते हुए कुशेश्वरस्थान तक जाने वाली बसों में इन दिनों यात्रियों से निर्धारित किराया से अधिक की वसूली की जा रही है. समाचार पत्रों में प्रकाशित खबर के अलावा यात्रियों की ओर से इस संबंध में लिखित शिकायत की गयी है.
बस संवाहक द्वारा अनाधिकृत रूप से 40 रुपये के जगह 50 रुपये एवं 60 रुपये के जगह 75 रुपये की वसूली की जा रही है. खासकर केसरी वाहन के संवाहक द्वारा प्रचार किया जाता है कि आयुक्त कार्यालय से किराये में बढ़ोतरी की गयी है.
इससे यात्रियों एवं बस संवाहक के बीच हमेशा वाद-विवाद होता है. एसडीओ ने आयुक्त से आग्रह किया है कि दरभंगा- कुशेश्वरस्थान रूट में सभी बस पड़ावों पर निर्धारित किराया तालिका लगायी जाये. अवैध वसूली करने वाले बस संचालकों का परमिट रद्य किया जाय, ताकि विधि व्यवस्था पर कोई प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़े.
गौरतलब है कि प्रभात खबर ने 17 नवंबर के पेज संख्या छह पर ” दो माह में बस वालों ने अवैध रूप से वसूल लिये 30 लाख” शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी. बता दें कि इस रूट में लगभग पांच हजार यात्री प्रतिदिन सफर कर रहे हैं. जानकारी के अनुसार ज्ञापांक 1319 दिनांक 24 अक्तूबर 2017 को भी इस संबंध में एसडीओ ने पत्राचार किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें