28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

26 से दो अक्तूबर तक शहर में भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक

दरभंगा : दुर्गा पूजा व मुहर्रम पर्व को लेकर यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से जारी रखने और शहर में जाम की समस्या से निजात के लिए एसएसपी ने 26 सितंबर से दो अक्तूबर तक नये रूट चार्ट जारी किये हैं. एसएसपी सत्य वीर सिंह ने बताया कि 26 सितंबर से लेकर दो अक्तूबर तक शहर […]

दरभंगा : दुर्गा पूजा व मुहर्रम पर्व को लेकर यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से जारी रखने और शहर में जाम की समस्या से निजात के लिए एसएसपी ने 26 सितंबर से दो अक्तूबर तक नये रूट चार्ट जारी किये हैं. एसएसपी सत्य वीर सिंह ने बताया कि 26 सितंबर से लेकर दो अक्तूबर तक शहर में भारी व व्यावसायिक वाहनों के प्रवेश पर पूरी तरह से रोक रहेगी.
इस दौरान शाम तीन बजे से लेकर सुबह चार बजे तक ऑटो समेत सभी वाहनों के परिचालन पर भी रोक रहेगी. एसएसपी ने भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक के लिए यातायात प्रभारी को जिम्मेवारी सौंपी है. एसएसपी ने लहेरियासराय, बहादुरपुर, नगर, सदर, विवि थाना, बेंता ओपी, कोतवाली ओपी व मब्बी ओपी पुलिस को विशेष निर्देश दिये हैं.
एसएसपी ने लिया शहर का जायजा: विधि-व्यवस्था व यातायात व्यवस्था का जायजा लेने के लिए एसएसपी सत्य वीर सिंह रविवार को शहर के विभिन्न पूजा पंडालों का निरीक्षण किया. एसएसपी कटहलबाड़ी, कादिराबाद, बेला, दोनार, बेंता, अल्लपट्टी समेत कई पूजा पंडाल के पास गये. थानाध्यक्षों को विशेष निर्देश दिये.
यातायात नियंत्रण को ले इन स्थानों पर रहेगी पुलिस बल की तैनाती: विवि थानाध्यक्ष को यातायात व्यवस्था सुचारु रखने के लिये शहर के भंडार चौक, आइटी चौराहा, विद्यापति चौक, कादिराबाद बस स्टैंड, आजमनगर मुकुंदी चौक, दरभंगा जंक्शन, संग्रहालय मंदिर के पास व सकरी मोड़ पर पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति के आदेश दिये हैं.
नगर थानाध्यक्ष को सीएम आर्ट्स कॉलेज के पास, सुभाष चौक, खनकाह चौक, नाका नंबर पांच, मिर्जापुर चौक, सीएम साईंस कॉलेज, सीआईडी चौक व दोनार चौक पर बल की तैनाती के आदेश दिये हैं. लहेरियासराय थाना को लोहिया चौक, दारूभठ्ठी चौक, नाका नंबर छह, बेंता चौक, लहेरियासराय टाबर, शर्मा डायग्नोस्टिक, कर्पूरी चौक, डीएमसीएच, अल्लपट्टी व एकमी घाट के समीप पुलिस बल की तैनाती करने के आदेश दिये हैं.
वाहन चालक इन रूटों का करेंगे पालन
शिवधारा मोड़ से कादिराबाद बस स्टैंड तक बस, ट्रक, ट्रैक्टर व व्यवसायिक वाहन की आवाजारी पर पूरी तरह से रोक रहेगी.
बेनीपुर की ओर से आनेवाली व्यावसायिक वाहन दिलावर दाल मिल से आगे नहीं आयेगी.
बहेड़ी की ओर से शहर में आनेवाली सभी प्रकार के व्यवसायिक वाहनों का परिचालन रामनगर आइटीआइ तक होगा.
समस्तीपुर से दरभंगा आनेवाले बड़े व्यवसायिक वाहन लहेरियासराय बस स्टैंड से आगे नहीं जायेगी.
दारूभठ्ठी से किलाघाट की ओर किसी प्रकार का व्यवसायिक वाहन नहीं जायेगा.
भंडार चौक से कोई भी वाहन कटहलबाड़ी मोहल्ला की ओर नहीं जायेगा. वाहन कटहलबाड़ी ओवर ब्रिज होकर पास करेगा.
आयकर चौराहा से कोई भी वाहन हसन चौक की ओर नहीं जायेगा. विद्यापति चौक से भारी वाहन कटहलबाड़ी मोहल्ला की ओर नहीं जायेगा.
मधुबनी से मुजफ्फरपुर जानेवाली बस सीधे फोरलेन से जायेगी.
मुजफ्फरपुर से दरभंगा आनेवाली बसें दिल्ली मोड़ तक ही परिचालित होगी.
मधुबनी से दरभंगा होते समस्तीपुर की ओर जानेवाली बस दिल्ली मोड़ से बतरबेल चौक से लिंक बाइपास रोड विशनपुर होते समस्तीपुर की ओर प्रस्थान करेगी.
दरभंगा रेलवे स्टेशन के बाहरी भाग, अल्लपट्टी, दोनार चौक , कादिराबाद बस स्टैंड के सामने सड़क पर एवं बेंता चौक पर किसी भी परिस्थिति में ऑटो का ठहराव नहीं होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें