30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बाढ़ से दरभंगा-सीतामढ़ी रेलखंड पर परिचालन ठप

रेललाइन क्षतिग्रस्त. कमतौल-जोगिरयारा के बीच ट्रैक पर चढ़ा पानी एडीआरएम ने लिया स्थिति का जायजा, मरम्मत का काम शुरू परिवर्तित मार्ग से चल रही जननायक एक्सप्रेस कमतौल तक ही जा रहीं गाड़ियां दरभंगा : जोरदार बारिश के बाद उफनाई नदियों से आई बाढ़ ने आम जनजीवन को अस्त-व्यस्त करने के साथ ही ट्रेन के परिचालन […]

रेललाइन क्षतिग्रस्त. कमतौल-जोगिरयारा के बीच ट्रैक पर चढ़ा पानी

एडीआरएम ने लिया स्थिति का जायजा, मरम्मत का काम शुरू
परिवर्तित मार्ग से चल रही जननायक एक्सप्रेस
कमतौल तक ही जा रहीं गाड़ियां
दरभंगा : जोरदार बारिश के बाद उफनाई नदियों से आई बाढ़ ने आम जनजीवन को अस्त-व्यस्त करने के साथ ही ट्रेन के परिचालन को भी बुरी तरह प्रभावित किया है. इस वजह से कई गाड़ियां जहां रद्द कर दी गई है, वही कुछ ट्रेनों का परिचालन मार्ग बदल कर किया जा रहा है. दरभंगा से सीतामढ़ी रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन ठप हो गया है. हालांकि फिलहाल दरभंगा से कमतौल तक गाड़ियां आवागमन कर रही हैं.
रेल सूत्रों के अनुसार कमतौल तथा जोगियारा स्टेशनों के बीच रेलवे ट्रैक पर बाढ़ का पानी आ जाने की वजह से परिचालन को रोक दिया गया है. बताया जाता है कि कमतौल तथा मुरैठा हाल्ट के बीच पानी ट्रैक चढ आया है.
इधर बुधवार को इसे लेकर मरम्मति का कार्य आरंभ कर दिया गया है. सीतामढ़ी से माल गाड़ी से बोल्डर गिराया जा रहा है. इधर एडीआरएम आरके पांडेय ने अधिकारियों के दल के साथ स्थिति का जायजा लिया. लाइट इंजन पर सवार होकर वे कमतौल स्टेशन पहुंचे. वहां से ट्राली से जोगियारा के लिए निकल गये. इस दौरान एइएन दिलीप कुमार के साथ अन्य पदाधिकारी भी मौजूद थे.
सोमवार की रात अचानक पानी का दबाव रेलवे पुल संख्या 18 पर बढ़ जाने के कारण परिचालन को ठप कर दिया गया. सीतामढ़ी से दरभंगा आ रही सवारी गाड़ी को रोक दिया गया. यह गाड़ी जोगियारा स्टेशन से ही सीतामढ़ी के लिए लौट गई. इधर प्राप्त सूचना के मुताबिक बांध टूटने की वजह से रेलवे ट्रैक पर पानी चढ़ गया है. फिलहाल परिचालन को अगले आदेश तक के लिए रद्द कर दिया गया है. उधर सीतामढ़ी से रक्सौल के बीच पहले से ही परिचालन ठप है.
यहां बता दें कि कटिहार से आगे ट्रैक डूब जाने के कारण ट्रेनों का परिचालन उपखंड पर ठप है इस वजह से यहां कामाख्या से कटरा जाने वाली ट्रेन कैंसिल कर दी गई है. वही गोवाहटी जाने वाली जीवछ लिंक एक्सप्रेस भी रद्द है. दूसरी ओर नरकटियागंज में परिचालन नहीं होने की वजह से दरभंगा से अमृतसर जाने वाली जननायक एक्सप्रेस को परिवर्तित मार्ग से चलाया जा रहा है यह गाड़ी मुजफ्फरपुर से वाया हाजीपुर छपरा चल रही है. जाहिर तौर पर इस वजह से यात्रियों को परेशानी हो रही है.
इधर सूत्र बताते हैं कि बांध टूटने के बाद नदियों के जल स्तर में कमी आनी शुरू हो गई है. रेलवे के पदाधिकारी नजर बनाए हुए हैं. पानी घटने के बाद ट्रैक की जांच होगी. फिट होने पर परिचालन आरंभ होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें