34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

शराबबंदी में लापरवाही पर हटाये गये पतोर ओपी अध्यक्ष

दरभंगा : राज्य में शराबबंदी कानून लागू होने के बाद मद्य निषेध अभियान में बरती गई लापरवाही व शिथिलता को लेकर पुलिस मुख्यालय के आदेश पर दरभंगा रेंज के चार सब इंस्पेक्टर पर गाज गिरी है. जिन पर कार्रवाई हुई है अब वे चारों सब इंस्पेक्टर अगले 10 साल तक थानाध्यक्ष नहीं बन सकेंगे. प्रभावित […]

दरभंगा : राज्य में शराबबंदी कानून लागू होने के बाद मद्य निषेध अभियान में बरती गई लापरवाही व शिथिलता को लेकर पुलिस मुख्यालय के आदेश पर दरभंगा रेंज के चार सब इंस्पेक्टर पर गाज गिरी है. जिन पर कार्रवाई हुई है अब वे चारों सब इंस्पेक्टर अगले 10 साल तक थानाध्यक्ष नहीं बन सकेंगे.
प्रभावित सब इंस्पेक्टरों में नेसार अहमद, रंजीत कुमार, सुनील कुमार व शैलेन्द्र कुमार विद्याकर शामिल हैं. डीआईजी विनोद कुमार ने दरभंगा, समस्तीपुर व मधुबनी के पुलिस कप्तान को इस बावत निर्देश जारी कर दिया है. इसमें कहा गया है कि संबंधित पुलिस अवर निरीक्षकों को थानाध्यक्ष एवं ओपी अध्यक्ष के पद पर पदस्थापन नहीं करें. डीआईजी ने कहा है कि यदि उक्त पुअनि का कहीं थानाध्यक्ष के पद पर पदस्थापन किया गया है, तो आदेश को अविलंब रद्द करें. डीआईजी ने इसकी सूचना पुलिस महानिरीक्षक दरभंगा प्रक्षेत्र को भी दे दी है.
पुअनि नेसार अहमद के विरूद्ध मधुबनी में पदस्थापन के दौरान मद्य निषेद्य अभियान में लापरवाही का आरोप लगा था. इसको लेकर मधुबनी में ही उनके थानाध्यक्ष बनने पर 10 वर्ष के लिये प्रतिबंध लग चुका था. हाल ही में पुअनि नेसार अहमद का तबादला दरभंगा जिला में हुआ है.
वहीं समस्तीपुर में पदस्थापन के दौरान पुअनि रंजीत कुमार, शैलेन्द्र कुमार विद्याकर और दरभंगा में पदस्थापन के दौरान पुअनि सुनीन कुमार के विरूद्ध मद्य निषेद्य अभियान में लापरवाही बरतने को लेकर कार्रवाई हुई थी. वर्तमान में पुअनि रंजीत कुमार का तबादला दरभंगा, पुअनि सुनील कुमार का तबादला समस्तीपुर और पुअनि शैलेन्द्र कुमार विद्याकर का तबादला मधुबनी जिला में हुआ है.
बताया जाता है कि कार्रवाई की जानकारी नहीं होने के कारण समस्तीपुर से बदलकर दरभंगा आये पुअनि रंजीत कुमार कोपतोर ओपी अध्यक्ष बना दिया गया था. डीआईजी का पत्र मिलते ही एसएसपी सत्यवीर सिंह ने पतोर ओपी अध्यक्ष को थानेदार के पद से हटा दिया गया. एसएसपी ने बताया कि पतोर ओपी का कमान पुअनि बीडी राम को दिया गया है. पुअनि रंजीत कुमार को सिंहवाड़ा थाना में जेएसआई बनाया गया है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें