36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नरक में बदल रहा नगर तीन दिन से नहीं उठा कूड़ा

दरभंगा : जलजमाव से पूरी तरह से अभी राहत मिली नहीं थी कि नगर कचरामय हो गया. तीन दिनों से सफाईकर्मी नगर से कचरा नहीं उठा रहे. सफाईकर्मियों का कहना है कि पहले निगम यह तय करे कि कचरा कहां गिराना है. चोरी-छिपे जहां-तहां कचरा गिराने को अब सफाईकर्मी तैयार नहीं है. नये हालत में […]

दरभंगा : जलजमाव से पूरी तरह से अभी राहत मिली नहीं थी कि नगर कचरामय हो गया. तीन दिनों से सफाईकर्मी नगर से कचरा नहीं उठा रहे. सफाईकर्मियों का कहना है कि पहले निगम यह तय करे कि कचरा कहां गिराना है. चोरी-छिपे जहां-तहां कचरा गिराने को अब सफाईकर्मी तैयार नहीं है. नये हालत में निगम प्रशासक के हाथ-पांव फूल गये हैं. जनता समझ नहीं पा रही कि इस हालात को ले निगम को कोसे कि अपनी किस्मत को. जनप्रतिनिधि मुंह खोलने के लिए तैयार नहीं हैं.
दरभंगा टावर समेत सभी महत्वपूर्ण स्थल एवं गली मुहल्ले में कचरे का अंबार लग गया है. सामान्य लोगों को जानकारी तक नहीं है कि आखिर कचरा उठाया क्यों नहीं जा रहा. डोर-टू-डोर कचरा का उठाव बंद हो जाने के कारण लोग घर के सामने की सड़क पर मजबूरी में कचरा फेंक रहे हैं.
चौक-चौराहों से गुजरना हुआ मुश्किल
तीन दिनों से कचरे का उठाव नहीं किये जाने से शहर के विभिन्न चौक चौराहे पर कूड़े की ढ़ेर लग गयी है. कचरे उठ रही सड़ांध के कारण वहां गुजने वाले लोगों को नाक बंद करना पड़ता है.
सड़कों पर कचरा पसर जाने के कारण आने-जाने में भी लोगों को परेशानी हो रही है. कचरे की ढेर पर आवारा पशुओं के मंडराने से वहां से गुजरने वालों के लिए असुरक्षा का माहौल सा बन गया है. जिस स्थानों पर कचरे का ढ़ेर कई दिनों से पड़ा हुआ है, उसके निकट रहने वालों का जीना हराम हो रहा है. वैसे कुछ चुनिंदा स्थानों से एक-आध गाड़ी कचरे का उठाव किये जाने की बात कही जा रही है. पर उसे भी डंप करने का स्थान नहीं मिल रहा. यही कारण है कि कचरा ट्रेक्टर पर ही रखा है.
सड़क किनारे कचरा फेंकने का किया विरोध
डंपिंग स्थल नहीं रहने के कारण निगम दरभंगा-समस्तीपुर, दरभंगा-मुजफ्फरपुर, दरभंगा-सकरी मार्ग में जहां तहां कचरा डंप कर रहा था. इसका लोग विरोध करते रहे हैं. दरभंगा-समस्तीपुर रोड में तारालाही गांव के निकट निगम ने करीब 80 गाड़ी कचरा फेंक दिया. इसका वहां के लोगों ने जमकर विरोध किया. इसके बाद से ही कचरा का उठाव बंद हो गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें