36.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

चोरी के पीछे बड़ा रैकेट!

वारदात. चोरों ने दिनदहाड़े गोदाम में दिया घटना को अंजाम दरभंगा : बिहार में पूर्ण शराब बंदी लागू होने के बाद भी चोरी-छिपे शराब की बिक्री जारी है. शराब के अवैध कारोबारी इस कारोबार के लिए नये-नये तरीके इजाद कर रहे हैं. कारोबारी के इस अवैध धंधों में सरकारी तंत्र का भी दुरूपयोग हो रहा […]

वारदात. चोरों ने दिनदहाड़े गोदाम में दिया घटना को अंजाम

दरभंगा : बिहार में पूर्ण शराब बंदी लागू होने के बाद भी चोरी-छिपे शराब की बिक्री जारी है. शराब के अवैध कारोबारी इस कारोबार के लिए नये-नये तरीके इजाद कर रहे हैं.
कारोबारी के इस अवैध धंधों में सरकारी तंत्र का भी दुरूपयोग हो रहा है. हाल ही में सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने डीएमसी ऑडिटोरियम में आयोजित उद‍्घाटन व शिलान्यास कार्यक्रम में स्पष्ट रूप से कहा था कि वे जानते हैं कि उत्पाद विभाग व पुलिस के कुछ लोग शराब तस्करी में कारोबारियों का साथ दे रहे हैं. उन्होंने चेतावनी भरे लहजों में कहा था कि वो भी बच नहीं पायेंगे. कुछ दिन पहले राज्य में करोड़ों रुपये के शराब चूहों द्वारा पी जाने की बात सामने आयी थी. दरभंगा में शनिवार को इसका नजारा देखने को मिला.
चोरों ने दरभंगा के बिहार स्टेट बेवरेज कारपोरेशन डिपो में टीन के चदरे में लगे ज्वाइंट के नट-बोल्ट को खोलकर शराब की पेटियां गायब की. बताया जाता है कि यह खेल कई महीनों से चल रहा था. सूत्र बताते हैं कि शराब का यह काला कारोबार बिना उत्पाद विभाग के मिलीभगत से नहीं हो सकता है. बताया कि दिन-दहाड़े चोरों ने गोदाम के छत पर चढ़कर टीन का चदरा खोला और शराब गायब की. सूत्रों की मानें तो अगर मकान मालकिन कुमकुम झा इसकी सूचना पुलिस को नहीं देती तो यह खेल लगातार जारी रहता. यहां यह भी बता दें कि डिपो से करीब दो वर्ष पहले भी दीवाल में सेंध मार कर चोरों ने भारी मात्रा में शराब चुरायी थी.
इस संबंध में लहेरियासराय थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी थी. प्राथमिकी दर्ज होने के बाद उत्पाद विभाग के पदाधिकारी जांच में पुलिस को किसी भी तरह की मदद नहीं की. इस कारण उस मामले का भी आजतक खुलासा नहीं हो सका. लोगों का कहना है कि इस मामले में भी उत्पाद विभाग की कार्रवाई ढीला नजर आ रहा है. पूछने पर उत्पाद अधीक्षक से लेकर उनके कर्मचारियों तक के बयान में विरोधाभास नजर आ रहा है. अगर कड़ाई से इसकी जांच हो तो इसमें विभाग के कर्मियों की संलिप्तता के साथ-साथ बड़े रैकेट का खुलासा हो सकता है.
घटना में उत्पाद विभाग के कर्मचारियों की हो सकती है संलिप्तता

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें