Advertisement

darbhanga

  • Mar 20 2017 9:16PM

बिहार : दरभंगा में पुलिस ने महिला ठग को किया गिरफ्तार

बिहार : दरभंगा में पुलिस ने महिला ठग को किया गिरफ्तार

दरभंगा : बिहार में दरभंगा के भरबाड़ा स्थित शिव नारायण साह उर्फ भदई साह के कपड़ा और जेबर-जेबरात की दुकान से पुलिस ने एक महिला ठग को गिरफ्तार किया है. महिला की पहचान बेगूसराय जिला के मुफस्सिल थाना अंतर्गत पंसारिया निवासी धनराज पासवान की पत्नी इंदु देवी के रूप में हुई है. एसएसपी सत्यवीर सिंह के अनुसार ठगी और जालसाजी करने के आरोप में गिरफ्तार महिला द्वारा बताये नाम-पता का सत्यापन करवाया जा रहा है.

जानकारी के अनुसार बीते 24 जनवरी को भदई साह की दुकान पर एक महिला सोने की दो कान की बाली लेकर पहुंची थी. अपने आपको स्थानीय कटका गांव निवासी बताते हुए बाली गिरवी रखने और बदले में रुपये 15 हजार की रकम की मांग की. बाली के बदले महिला ने कई बहाने बनाये. दुकानदार के पुत्र द्वारा महिला की बाली रख कर 12 हजार रुपया दे दिया गया. दुकानदार के आने पर बाली की जांच-पड़ताल की गयी. जांच में बाली नकली निकला.

बाद में दुकानदार ने महिला द्वारा बताये गये नाम और पता की जानकारी जुटाने का प्रयास किया. काफी प्रयास के बाबजूद बताये गए नाम और पता का सत्यापन नहीं हो सका. दो माह से दुकानदार द्वारा ठग महिला की तलाश की जा रही थी, की अचानक सोमवार को फिर एक महिला तीन बाली लेकर दुकान पर पहुंची. घूंघट की ओट से महिला समीप के गांव की निवासी होने तथा तीनों बाली गिरवी रखने की बात बतायी.

दुकानदार द्वारा महिला को बातों में उलझाकर जेबर की जांच करवायी गयी. जांच में जेबर नकली पाये जाने पर दुकानदार ने पुलिस को सूचना दी. एएसपी के निर्देश पर महिला को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू हुई. पूछताछ में महिला ने बेगूसराय के पंसरिया निवासी धनराज पासवान की पत्नी इंदु देवी होने की बात बतायी. एएसपी दिलनवाज अहमद ने बताया कि महिला नकली को असली बताकर ठगी करने वाले गिरोह की एक सदस्य है. इसकी निशानदेही पर छापेमारी की जा रही है. सरगना की तलाश में पुलिस टीम जुट गयी है.

 

Advertisement

Comments

Advertisement