25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रेलवे उपकरण चोरी करनेवाले गिरोह का भंडाफोड़

एक गिरफ्तार रूट रीले इंटर लॉकिंग सिग्नल सिस्टम चोरी होने से ट्रेनों का परिचालन होता था बाधित कोलकाता : रेल लाइन किनारे स्थित रूट रीले इंटर लॉकिंग सिग्नल सिस्टम के उपकरण चोरी करनेवाले गिरोह का भंडाफोड़ आरपीएफ एवं क्राइम इंटेलिजेंस ब्रांच (हावड़ा-2) ने किया है. आरपीएफ ने एक आरोपी को शीमलागढ़ और पमलोहा स्टेशन के […]

एक गिरफ्तार
रूट रीले इंटर लॉकिंग सिग्नल सिस्टम चोरी होने से ट्रेनों का परिचालन होता था बाधित
कोलकाता : रेल लाइन किनारे स्थित रूट रीले इंटर लॉकिंग सिग्नल सिस्टम के उपकरण चोरी करनेवाले गिरोह का भंडाफोड़ आरपीएफ एवं क्राइम इंटेलिजेंस ब्रांच (हावड़ा-2) ने किया है. आरपीएफ ने एक आरोपी को शीमलागढ़ और पमलोहा स्टेशन के बीच स्थित रूट रीले इंटर लॉकिंग सिग्नल सिस्टम रूम के पास से गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम फूल सुरत शेख (23) है.
वह हुगली के मोगरा थाना इलाके का रहने वाला है. उसके खिलाफ मोगरा स्टेशन के आरपीएफ थाना में मामला दर्ज किया गया है. जानकारी के अनुसार, चोरी में एक गिरोह सक्रिय है. गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ कर उसके अन्य साथियों को पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है. आरपीएफ, हावड़ा मंडल के वरिष्ठ सुरक्षा आयुक्त अमरेश कुमार ने बताया कि शिकायत मिल रही थी कि हावड़ा से आसनसोल स्टेशन के बीच रेल लाइन किनारे स्थित रूट रीले इंटर लॉकिंग सिग्नल सिस्टम रूम से रील गायब हो जाता है. इससके बाद सभी स्टेशनों पर सादे पोशाक में आरपीएफ जवानों को तैनात किया गया.
बुधवार को हमें सफलता मिली. एक आरोपी पकड़ा गया. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि गिरोह के सदस्य पहले यह पता करते कि किस स्टेशन पर रूट रीले इंटर लॉकिंग सिग्नल सिस्टम रूम में काल चल रहा है. जानकारी मिलने के बाद किसी तरह रूम की चाबी हासिल करते और डुप्लीकेट चाबी बनवा लेते थे. इसके बाद वे लोग रीले इंटर लॉकिंग सिग्नल रूम से उपकरण चोरी कर फरार हो जाते.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें